फोटो गैलरी

Hindi Newsअवांछित फोन काल रोकेंगीं मोबाइल कंपनियां

अवांछित फोन काल रोकेंगीं मोबाइल कंपनियां

दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा है कि दूरसंचार सेवा कंपनियां ग्राहकों को अवांछित फोन काल तथा एसएमएस से राहत दिलाने को तैयार हैं पर उन्हें दूरसंचार विभाग से टेलीमार्केटिंग कंपनियों के लिए चिन्हित...

अवांछित फोन काल रोकेंगीं मोबाइल कंपनियां
एजेंसीWed, 22 Jun 2011 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा है कि दूरसंचार सेवा कंपनियां ग्राहकों को अवांछित फोन काल तथा एसएमएस से राहत दिलाने को तैयार हैं पर उन्हें दूरसंचार विभाग से टेलीमार्केटिंग कंपनियों के लिए चिन्हित लैंडलाइन नंबरों की श्रृंखला जारी किए जाने का इंतजार है।
  
ट्राई के सूत्रों ने बताया कि हमें सम्बधित दिशा निर्देश लागू करने की इच्छा के बारे में सार्वजनिक तथा निजी कंपनियों से लिखित मंजूरी मिल गई है। दूरसंचार कंपनियों के साथ विचार-विमर्श के बाद दूरसंचार विभाग लैंडलाइन कनेक्शनों की नयी नंबर श्रृंखला पर काम कर रहा है। इससे पहले ट्राई के आग्रह पर दूरसंचार विभाग ने टेलीमार्केटिंग कंपनियों को मोबाइल फोन नंबरों के लिए '140' से शुरू होने वाली नंबर श्रृंखला जारी की थी।

ट्राई ने अवांछित फोन काल तथा एसएमएस पर नियंत्रण पाने के लिए पिछले साल दिसंबर में सुझाव पेश किए थे। लेकिन चिन्हित नंबर श्रृंखला के अभाव में दिशा-निर्देश लागू करने की तारीख पर दो बार टालनी पड़ी और इसे अब तक क्रियान्वित नहीं किया जा सका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें