फोटो गैलरी

Hindi Newsविरोध करने पर मिश्रा पर लगा जुर्माना

विरोध करने पर मिश्रा पर लगा जुर्माना

अंपायर के फैसले का विरोध करने वाले भारत के लेग स्पिनर अमित मिश्रा पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मिश्रा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां पहले टेस्ट मैच में आउट दिए जाने के बाद अंपायर के...

विरोध करने पर मिश्रा पर लगा जुर्माना
एजेंसीWed, 22 Jun 2011 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

अंपायर के फैसले का विरोध करने वाले भारत के लेग स्पिनर अमित मिश्रा पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मिश्रा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां पहले टेस्ट मैच में आउट दिए जाने के बाद अंपायर के फैसले का विरोध किया था।
     
आईसीसी ने एक बयान में कहा कि जमैका में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के पहले टेस्ट के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के लेवल वन का उल्लंघन करने के लिए अमित मिश्रा पर उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
     
बयान में कहा गया है कि मिश्रा को संहिता के अनुच्छेद 2.1.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जिसका संबंध अंपायर के फैसले का किसी इशारे या अभद्र भाषा का प्रयोग करके विरोध जताने से है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मिश्रा ने मैच रैफरी जेफ क्रो द्वारा उन पर लगाए गए जुर्माने को मंजूर किया।
     
क्रो ने कहा कि पहली पारी में विकेट के पीछे कैच आउट दिए जाने पर अमित काफी समय तक मैदान पर ही खड़े रहे और उन्होंने क्रीज छोड़ने से पहले आर्म गार्ड की ओर संकेत किया। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज आउट दिए जाने के बाद क्रीज छोड़ने के लिए काफी समय लेते हैं। यह निराशाजनक होने के साथ संहिता के मुताबिक अपमानजनक और अस्वीकार्य भी है।
     
लेवल वन के उल्लंघन का दोषी पाए जाने की अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत तक का जुर्माना है। यह आरोप मैदानी अंपायर इयान गाउल्ड और डैरेल हार्पर और तीसरे अंपायर नार्मन मैलकम ने लगाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें