फोटो गैलरी

Hindi Newsसंगीत के इस्तेमाल में नयापन लाना चाहता था

'संगीत के इस्तेमाल में नयापन लाना चाहता था'

आने वाली फिल्म 'डेली बेली' के गीत 'डी.के.बोस' से मशहूर हो चुके संगीतकार राम सम्पत कहते हैं कि वह हिंदी फिल्मों में संगीत के इस्तेमाल में नयापन लाना चाहते थे। आमिर खान के निर्माण में बनी वयस्क...

'संगीत के इस्तेमाल में नयापन लाना चाहता था'
एजेंसीFri, 17 Jun 2011 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

आने वाली फिल्म 'डेली बेली' के गीत 'डी.के.बोस' से मशहूर हो चुके संगीतकार राम सम्पत कहते हैं कि वह हिंदी फिल्मों में संगीत के इस्तेमाल में नयापन लाना चाहते थे।

आमिर खान के निर्माण में बनी वयस्क हास्यप्रधान फिल्म 'डेली बेली' में इमरान खान, वीर दास ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म के अन्य प्रयोगात्मक गीतों में 'जा चुड़ैल', 'नकदवाले डिस्को, उधारवाले खिसको', 'सैगल ब्लूज' और 'स्विटी तेरा प्यार चाहिदा' शामिल हैं।

सम्पत ने कहा कि यह सोचा-समझा प्रयास था कि इस फिल्म का संगीत कुछ अलग हो क्योंकि यह परम्परागत बॉलीवुड फिल्म नहीं है। हम हमारी फिल्मों में संगीत के इस्तेमाल में नयापन लाने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मैं बॉलीवुड के परम्परागत संगीत से कुछ अलग देने का अवसर खोज रहा था और इस फिल्म में मुझे कुछ नया करने का पर्याप्त अवसर मिला। फिल्म के अन्य गीत भी लोकप्रिय हो रहे हैं लेकिन 'डी.के. बोस' गीत को तुरंत ही भारी लोकप्रियता मिल गई है। सम्पत इससे पहले 'खाकी', 'फेमिली', 'आगे से राइट' और 'लव का दी एंड' जैसी फिल्मों में संगीत दे चुके हैं।

'डेली बेली' के संगीत की सफलता के विषय में पूछने पर उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि लोगों को गीत पसंद आएंगे लेकिन यह नहीं पता था कि इतनी जल्दी ये गीत इतने लोकप्रिय हो जाएंगे। लोग जिस तरह इन गीतों से जुड़ गए हैं उसे देखकर हम आश्चर्यचकित हैं। यह फिल्म एक जुलाई को प्रदर्शित होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें