फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत को हेडली तक पहुंच देने पर विचार करेगा अमेरिका

भारत को हेडली तक पहुंच देने पर विचार करेगा अमेरिका

अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा है कि अगर भारत मुंबई आतंकी हमलों के सिलसिले में अपनी जांच एजेंसियों द्वारा डेविड हेडली से पूछताछ के लिए अनुरोध करता है तो वह नई दिल्ली को अधिक पहुंच देने पर विचार...

भारत को हेडली तक पहुंच देने पर विचार करेगा अमेरिका
एजेंसीSat, 11 Jun 2011 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा है कि अगर भारत मुंबई आतंकी हमलों के सिलसिले में अपनी जांच एजेंसियों द्वारा डेविड हेडली से पूछताछ के लिए अनुरोध करता है तो वह नई दिल्ली को अधिक पहुंच देने पर विचार करेगा।
    
विदेश विभाग के प्रवक्ता मार्क टोनर ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में यहां कहा कि हमने पहले भी हेडली तक पहुंच की अनुमति दी थी। इसके बाद सुनवाई शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि हम भविष्य में भी ऐसी पहुंच देने पर विचार करेंगे।
    
उल्लेखनीय है कि पिछले साल भारतीय अधिकारियों के एक दल ने शिकागो में पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक हेडली से पूछताछ की थी। लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हेडली ने 12 आतंकवादी आरोपों में अपना दोष स्वीकार किया है। इन मामलों में मुंबई आतंकी हमला भी शामिल है जिसमें 160 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।
     
टोनर ने कहा कि शिकागो की एक अदालत में तहव्वुर हुसैन राणा की सुनवाई ने साफ संकेत दिया है कि आतंकवादियों को मदद देने वाले लोगों को कानून के दायरे में लाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें