फोटो गैलरी

Hindi Newsगॉसिप से रहती हूं स्ट्रेस फ्री

गॉसिप से रहती हूं स्ट्रेस फ्री

बॉलीवुड की हॉट और डैशिंग एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने को फिट और फ्रेश रखने के वर्क आउट में योगा भी शामिल किया है। ट्रैवेल के दौरान आप सबसे ज्यादा अच्छी कब लगती हैं? जब भी मैं बहुत खुश होती...

गॉसिप से रहती हूं स्ट्रेस फ्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Jun 2011 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड की हॉट और डैशिंग एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने को फिट और फ्रेश रखने के वर्क आउट में योगा भी शामिल किया है।

ट्रैवेल के दौरान आप सबसे ज्यादा अच्छी कब लगती हैं?
जब भी मैं बहुत खुश होती हूं।

वैनिटी बैग के इंपॉर्टेट आइटम कौन से हैं?
मैं बगैर सनस्क्रीम और क्लिंजर के बिल्कुल भी नहीं रह सकती। और मेरे बालों के लिए पैराशूट एडवांस जैस्मीन हेयर ऑयल तो रहता ही है।

अपनी हेयर केयर के बारे में बताइए।
मेरे शैम्पू और कंडीशनर तो टाइम टु टाइम चेंज होते रहते हैं लेकिन जो चीज मैं कभी चेंज नहीं करती वो है कोकोनट ऑयल। मेरा मानना है कि सिर्फ हेल्दी बाल ही ज्यादा समय तक खूबसूरत दिखाई देते हैं। और इनको हमेशा चमकदार बनाए रखने के लिए कोकोनट ऑयल बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। इसके अलावा इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि बालों को बाहरी डैमेज से भी बचाता है। इसकी वजह से मुझे अलग-अलग तरह की शूटिंग में अपने बालों को तरह-तरह की स्टाइल देने में प्रॉब्लम नहीं होती है। मैं नहाने से पहले अपने बालों में कोकोनट लगाकर हल्की सी चंपी भी करवाती हूं। और इसको शैम्पू करने से लगभग एक घंटा पहले तक बनाए रखती हूं।

डाइट में किन चीजों का ख्याल रखती हैं?
सही और हेल्दी चीजें खाना मेरी खुशहाल रूटीन का सबसे इंपॉर्टेट पार्ट है। इस बात का भी विशेष ध्यान रखती हूं कि रोजाना कम से कम एक या दो फ्रूट जरूर खा सकूं। इसके साथ ही रोजाना दो से तीन लीटर पानी भी पीने की पूरी कोशिश करती हूं जिससे टॉक्सिन्स को दूर रखा जा सके।

फिगर को मेंटेन रखने के टिप्स?
मैं बॉडी को फिट रखने के लिए एक हफ्ते के भीतर चार दिन का वेट ट्रेनिंग कोर्स करती हूं। हाल ही में मैंने अपने वर्कआउट में योग करना भी शामिल कर लिया है। योग मेरे माइंड को फ्रेश करता है, साथ ही मेरी स्किन को आंतरिक रूप से ग्लो करने में भी काफी हेल्पफुल है। और जो बात सबसे जरूरी है वह यह कि अगर आप प्रॉपर तरीके से आराम कर लेते हैं तो बॉडी को फिट रखने का ये सबसे बेस्ट तरीका है।

तनाव को कैसे दूर करती हैं?
मैं तनाव को दूर करने के लिए हमेशा ही नए-नए तरीके आजमाती रहती हूं। तनाव दूर करने के लिए मैं अपनी मॉम के साथ गॉसिप करती हूं (जब वह मेरे सिर में तेल लगाकर चंपी कर रही होती हैं)। इसके अलावा जब भी टाइम मिलता है मैं अपनी फ्रेंड् स के साथ लंच वगैरह करती हूं।

आपकी सबसे बड़ी कमजोरी क्या है?
मेरी सबसे बड़ी कमजोरी मॉम के हाथ का बना हुआ खाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें