फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान में ड्रोन हमला, 18 आतंकवादी ढेर

पाकिस्तान में ड्रोन हमला, 18 आतंकवादी ढेर

पाकिस्तानी आतंकवादी इलियास कश्मीरी के मारे जाने के कुछ ही दिन बाद अमेरिकी ड्रोन ने दक्षिणी वजीरिस्तान में तीन हमलों में 18 संदिग्ध आतंकवादियों को अपना निशाना बनाया। इनमें सात विदेशी आतंकवादी भी शामिल...

पाकिस्तान में ड्रोन हमला, 18 आतंकवादी ढेर
एजेंसीMon, 06 Jun 2011 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी आतंकवादी इलियास कश्मीरी के मारे जाने के कुछ ही दिन बाद अमेरिकी ड्रोन ने दक्षिणी वजीरिस्तान में तीन हमलों में 18 संदिग्ध आतंकवादियों को अपना निशाना बनाया। इनमें सात विदेशी आतंकवादी भी शामिल हैं।

टीवी समाचार चैनलों ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि पहला हमला देर रात दो बजे दक्षिणी वजीरिस्तान के मुख्य कस्बे वाना के पास के एक मकान को निशाना बना कर किया गया। ड्रोन ने इस मकान को निशाना बनाते हुए दो मिसाइलें दागीं, जिससे तीन लोग मारे गए।

वाना के पास ही सुबह लगभग छह बजे एक ड्रोन ने एक मदरसे को निशाना बनाते हुए दो मिसाइलें दागीं। इस हमले में चार लोग मारे गए। अधिकारियों के मुताबिक, बाद में इन दोनों स्थानों के मलबे में से सात और शव निकाले गए।

तीसरा हमला, सुबह लगभग सवा 11 बजे शावाल इलाके में एक वाहन को निशाना बनाते हुए किया गया। इस हमले में चार संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। यह पूरा इलाका तालिबान के कमांडर मुल्ला नजीर का गढ़ माना जाता है, जिसने सरकार के साथ शांति समझौता किया हुआ है।

खबरों के मुताबिक, हमलों में मारे गए आतंकवादियों में कई विदेशियों के अलावा पंजाब तालिबान के आतंकवादी भी शामिल हैं। स्थानीय निवासियों के मुताबिक, हमले के बाद भी कई ड्रोन इलाके के ऊपर मंडराते दिखाई दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें