फोटो गैलरी

Hindi News"हर बार सेर पर सवा सेर साबित होते हैं नडाल"

"हर बार सेर पर सवा सेर साबित होते हैं नडाल"

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में स्पेन के राफेल नडाल के हाथों हार झेल चुके पूर्व चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने कहा है कि नडाल बेहतर खिलाड़ियों के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते...

"हर बार सेर पर सवा सेर साबित होते हैं नडाल"
एजेंसीMon, 06 Jun 2011 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में स्पेन के राफेल नडाल के हाथों हार झेल चुके पूर्व चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने कहा है कि नडाल बेहतर खिलाड़ियों के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और उन्होंने रविवार को यह साबित भी कर दिया।
 
16 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता फेडरर ने कहा कि नडाल हमेशा अच्छे खिलाड़ियों के खिलाफ ज्यादा ही अच्छा खेलते हैं और आज उन्होंने अपना यह क्लास साबित कर दिया। विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद फेडरर ने कहा कि मुझे लगता है कि बहुत से दर्शकों को इस परिणाम पर आश्चर्य हो रहा होगा कि कैसे बढ़िया शुरूआत के बावजूद मैं हार गया और कैसे कमजोर शुरूआत कर भी नडाल जीत गए लेकिन यही राफा का कमाल है।
 
उन्होंने स्पेनी खिलाड़ी को रिकॉर्ड छठी बार जीत के लिए बधाई देते हुए कहा कि मैं उन्हें यह टूर्नामेंट एक बार फिर जीतने पर बधाई देता हूं। नडाल आज वाकई बेहतरीन खेले। वह लाजवाब हैं। नडाल से फ्रेंच ओपन में चौथी बार पराजय झेलने वाले फेडरर ने कहा कि यह मैच बहुत अच्छा था। हम दोनों ने बढ़िया खेला। ग्रैंड स्लेम जैसी प्रतियोगिता में खिताब जीतने का मौका गंवाकर किसी को भी निराशा होगी लेकिन मैं इस मैच से भी और पूरे टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से भी संतुष्ट हूं।
 
अपने खेल के बारे में फेडरर ने कहा कि मैं छोटी-छोटी बढ़त के साथ खेलता रहता हूं। इसलिए मैं कभी आगे बढता हूं तो कभी पिछड़ जाता हूं लेकिन राफा के साथ ऐसा नहीं है। वह एक बार हावी हो जाएं तो पूरे मैच में खेल अपने कब्जे में रखते हैं।
 
नडाल ने रविवार को फेडरर को हराने के साथ ही छठी बार फ्रेंच ओपन खिताब जीतकर महान टेनिस खिलाड़ी ब्योर्न बोर्ग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें