फोटो गैलरी

Hindi Newsगूगल क्रोम आपरेटिंग सिस्टम फिलहाल नोटबुकों के लिए

गूगल क्रोम आपरेटिंग सिस्टम फिलहाल नोटबुकों के लिए

सर्च इंजन दिग्गज गूगल ने कहा है कि वह अपने क्रोम आपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल पर्सनल कंप्यूटरों के अलावा फिलहाल नोटबुकों के लिए ही करेगी।   अपनी प्रमुख कारोबारी प्रतिद्वंद्वी माइक्रोसाफ्ट...

गूगल क्रोम आपरेटिंग सिस्टम फिलहाल नोटबुकों के लिए
एजेंसीTue, 31 May 2011 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्च इंजन दिग्गज गूगल ने कहा है कि वह अपने क्रोम आपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल पर्सनल कंप्यूटरों के अलावा फिलहाल नोटबुकों के लिए ही करेगी।
 
अपनी प्रमुख कारोबारी प्रतिद्वंद्वी माइक्रोसाफ्ट कारपोरेशन के पीसी आपरेटिंग सिस्टम में बडी तेजी के साथ सेंध लगा रही गूगल ने कहा है कि टेबलेट कंप्यूटरों या फिर स्मार्टफोन के लिए बनाए गए लोकप्रिय साफ्टवेयर एंड्रायड के लिए क्रोम का इस्तेमाल करने का फिलहाल उसका कोई इरादा नहीं और मौजूदा समय मे इसके लिए वह अपना पूरा ध्यान नोटबुकों पर केन्द्रित करेगी।
 
कंपनी के उपाध्यक्ष सुंदर पिचाई ने ताईपेई में पर्सनल कंप्यूटरों पर आयोजित एक प्रदर्शनी के दौरान कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान गूगल के क्रोम आपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करने वालों की संख्या बढकर दोगुनी हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि हालांकि क्रोम आपरेटिंग सिस्टम कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसका इस्तेमाल कई तरह से हो सकता है लेकिन कंपनी फिलहाल नोटबुकों के लिए ही इसके इस्तेमाल को बढावा देना चाहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें