फोटो गैलरी

Hindi Newsलादेन की हवेली की दोबारा तलाशी लेगा अमेरिका

लादेन की हवेली की दोबारा तलाशी लेगा अमेरिका

अमेरिकी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) को पाकिस्तान के एबटाबाद शहर में उस हवेली की तलाशी लेने की इजाजत मिल गई है जहां कुख्यात आतंकवादी सरगना ओसामा बिन लादेन मारा गया था। उल्लेखनीय है कि लादेन...

लादेन की हवेली की दोबारा तलाशी लेगा अमेरिका
एजेंसीFri, 27 May 2011 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) को पाकिस्तान के एबटाबाद शहर में उस हवेली की तलाशी लेने की इजाजत मिल गई है जहां कुख्यात आतंकवादी सरगना ओसामा बिन लादेन मारा गया था।


उल्लेखनीय है कि लादेन को मारने के बाद बड़ी मात्रा में दस्तावेज और कंप्यूटर हार्ड डिस्क अमेरिकी कमांडो अपने साथ ले गए थे। लेकिन अब अमेरिकी टीम दोबारा उस हवेली में जाकर कुछ और जानकारियां इकट्ठा करना चाहती है।
 एक अधिकारी ने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञों का दल वहां से अतिरिक्त जानकारियां इकट्ठी करेगा।

लादेन को गत दो मई को मार गिराया गया था। उसे अमेरिकी नौसेना सील के जवानों ने निशाना बनाया। इस कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्तों में तनाव आ गया है। लादेन के मकान में नौसेना की यह कार्रवाई करीब 40 मिनट तक चली। इस दौरान अमेरिकी कमांडो ने वहां से बहुत से दस्तावेज और कंप्यूटर हार्डवेयर इकट्ठे कर लिए थे।

सीएनएन के मुताबिक सीआईए एक बार फिर लादेन के ठिकाने पर जाना चाहती है और देखना चाहती है कि वहां कोई अहम दस्तावेज तो नहीं छूटा हुआ है। पाकिस्तान ने कई दिन पहले ही अमेरिका के लादेन की हवेली की तलाशी के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था। सीआईए के उप निदेशक माइकल मोरेल ने पाकिस्तानी सरकार से यह इजाजत ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें