फोटो गैलरी

Hindi Newsसोमदेव फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर

सोमदेव फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर

भारतीय टेनिस स्टार सोमदेव देववर्मन फ्रेंच ओपन में मंगलवार को क्रोएशियाई इवान लुबिसिच से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए। सोमदेव को दो घंटे से थोड़ा अधिक चले इस मैच में दुनिया के 37वें नंबर के...

सोमदेव फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर
एजेंसीTue, 24 May 2011 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेनिस स्टार सोमदेव देववर्मन फ्रेंच ओपन में मंगलवार को क्रोएशियाई इवान लुबिसिच से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए।

सोमदेव को दो घंटे से थोड़ा अधिक चले इस मैच में दुनिया के 37वें नंबर के लुबिसिच के हाथों 4-6, 3-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। लुबिसिच क्लकोर्ट के विशेषज्ञ हैं जबकि 66वीं रैकिंग के सोमदेव इस तरह के कोर्ट पर खेलने के आदी नहीं हैं। लुबिसिच ने मैच में दस एस लगाए जबकि भारतीय खिलाड़ी चार एस ही लगा पाया।

सोमदेव की दूसरी सर्विस अच्छी नहीं रही। लुबिसिच ने अपनी दूसरी सर्विस पर जहां 70 प्रतिशत सफलता पाई वहीं, सोमदेव को इनमें 47 प्रतिशत ही सफलता मिली। क्रोएशियाई खिलाड़ी का बेसलाइन का खेल भी शानदार था। यही नहीं जरूरत पड़ने पर उन्होंने नेट पर भी सोमदेव को अच्छी तरह से छकाया। यही वजह रही कि लुबिसिच 70 विनर लगाने में सफल रहे।

सोमदेव केवल एक बार पहले सेट में लुबिसिच की सर्विस तोड़ पाए। तब उन्हें इसके चार मौके मिले थे। लुबिसिच ने दूसरी तरफ ब्रेक प्वाइंट लेने के दोनों मौकों पर सफलता पाई और पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में सोमदेव अपने प्रतिद्वंद्वी को खास चुनौती नहीं दे पाए और केवल 29 मिनट में इसे गंवा बैठे। उन्होंने तीसरे सेट में वापसी के लिए काफी कोशिश की लेकिन लुबिसिच ने उन्हें ऐसा कोई मौका नहीं दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें