फोटो गैलरी

Hindi Newsहमने काफी रन नहीं बनाए : तेंदुलकर

हमने काफी रन नहीं बनाए : तेंदुलकर

मुंबई इंडियन्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में यहां राजस्थान रॉयल्स के हाथों 10 विकेट की शिकस्त के बाद कहा कि उनके बल्लेबाज मजबूत स्कोर खड़ा करने में विफल...

हमने काफी रन नहीं बनाए : तेंदुलकर
एजेंसीSat, 21 May 2011 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियन्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में यहां राजस्थान रॉयल्स के हाथों 10 विकेट की शिकस्त के बाद कहा कि उनके बल्लेबाज मजबूत स्कोर खड़ा करने में विफल रहे।
    
तेंदुलकर ने शुक्रवार को मैच के बाद कहा कि मैं कोई बहाना नहीं बनाना चाहता। हमारे बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहे और फिर वॉटसन ने जिस तरह की पारी खेली, हमारे पास कोई मौका नहीं था।
     
मुंबई का कप्तान अपनी टीम के प्रदर्शन से भी चिंतित है जिसे एक समय प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अपने अंतिम पांच में से एक मैच जीतना था जबकि अब उसे हर हाल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अंतिम मैच में जीत दर्ज करनी होगी।
     
मुंबई की टीम ने रोहित शर्मा की 58 रन की पारी की मदद से पांच विकेट पर 133 रन बनाए थे जिसके जवाब में रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाजों शेन वॉटसन (नाबाद 89) और राहुल द्रविड़ (नाबाद 43) की पारियों की मदद से आसान जीत दर्ज की।
    
तेंदुलकर ने कहा कि हमें अपने अंतिम पांच मैच में सिर्फ एक जीत की जरूरत थी। लेकिन अब अगला मैच हमारे लिए करो या मरो जैसा है। कोलकाता में होने वाले इस मैच की टीम में बदालव के बारे में पूछने पर तेंदुलकर ने कहा कि हमारी टीम में कुछ बदलाव होंगे। क्योंकि यह मैच अलग विकेट पर अलग हालात में खेला जाएगा जिसके लिए अलग रणनीति की जरूरत होगी।
    
रॉयल्स के कप्तान शेन वॉर्न ने भी वॉटसन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब शेन वॉटसन जैसी प्रतिभा का खिलाड़ी ऐसी पारी खेलता है तो पता चलता है कि वह कितना अच्छा है। यह दिखाता है कि हम कितना अच्छा खेल सकते हैं।
    
वॉर्न ने कहा कि हमने छह मैच जीते। अगर हम दो मैच और जीत लेते तो प्ले ऑफ में जगह बना सकते थे। अपना अंतिम प्रतिस्पर्धी मैच खेलने वाले वॉर्न ने आईपीएल के बारे में कहा कि जब मैंने जनवरी 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया तो लगा कि अब मेरा करियर खत्म हो गया। अब मैं बैठकर मैच देखूंगा। लेकिन आईपीएल में मैंने चार बेहतरीन साल बिताए। रॉयल्स का कप्तान बनना सम्मान की बात रही।
    
मैच में 89 रन की पारी खेलने के अलावा तीन विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच बने वॉटसन को इस बात का मलाल कि उन्हें फॉर्म में आने में देर हो गई। उन्होंने कहा कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान मैं इस तरह की फॉर्म की तलाश में था। लेकिन थोड़ी देर हो गई। वॉटसन ने वॉर्न के बारे में कहा कि वॉर्न मेरे लिए बेहतरीन मेंटर रहे। मेरे पूरे करियर के दौरान उन्होंने मेरी काफी मदद की। निश्चित तौर पर मुझे उनकी कमी खलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें