फोटो गैलरी

Hindi Newsगर्मी की छुट्टियों में एक्शन पैक्ड धमाका

गर्मी की छुट्टियों में एक्शन पैक्ड धमाका

मई-जून में इस गर्मी की छुट्टियां काफी धमाकेदार होने जा रही हैं। खासतौर से हॉलीवुड फिल्मों की एक्शन पैक्ड सौगात दर्शकों के लिए आयी है, जिसमें एक तरफ पाईरेट्स ऑफ कैरेबिटन का मुख्य जैक स्पैरो है तो...

गर्मी की छुट्टियों में एक्शन पैक्ड धमाका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 May 2011 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मई-जून में इस गर्मी की छुट्टियां काफी धमाकेदार होने जा रही हैं। खासतौर से हॉलीवुड फिल्मों की एक्शन पैक्ड सौगात दर्शकों के लिए आयी है, जिसमें एक तरफ पाईरेट्स ऑफ कैरेबिटन का मुख्य जैक स्पैरो है तो दूसरी ओर है एक्समैन सीरिज की एक नई फिल्म, जिसमें पहली बार ह्यू जैकमेन नहीं होंगे। इसके अलावा ट्रांसफार्मर्स: डार्क ऑफ दि मून देख सकेंगे।

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस जहां आईपीएल के भय से अब भी बड़ी फिल्मों की रिलीज से परहेज कर रहा है, वहीं हॉलीवुड बॉक्स ऑफिस है कि एक से बढ़कर एक एक्शन पैक्ड फिल्में ला रहा है। खासतौर से मई-जून की गर्मी की छुट्टियों के मद्देनजर अब कई हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं।

अमूमन, हॉलीवुड मूवीज की गर्मियां मई में शुरू होती हैं। इस माह के शुरू में रिलीज ऑस्कर विजेता नताली पोर्टमैन और एंथोनी हॉपकिंस के साथ नये चेहरे क्रिस हेम्सवर्थ के टाइटल रोल वाली फिल्म थोर ने 66 मिलियन डॉलर का बिजनेस कर गर्मियों की जोरदार शुरूआत की है। लेकिन, थोर से एक हफ्ता पहले रिलीज स्पीड रेसिंग मूवी फास्ट फ्यूरियस 5 ने 86 मिलियन डॉलर बटोर कर इन गर्मियों में रिलीज होने वाली फिल्मों के लिए कम्पटीशन ज्यादा सख्त कर दिया है। फास्ट फ्यूरियस 5, थोर और अब प्रीस्ट के बाद हॉलीवुड की यह एक्शन और फंतासी फिल्में ईने वाली बॉलीवुड की फिल्मों को जोरदार टक्कर दे सकती हैं।

यह महीना है हॉलीवुड फिल्म पाईरेट्स ऑफ कैरेबियन के रंगीले नायक जैक स्पैरो के नटखट अंदाज देखने का। जी हां, पाईरेट्स सीरिज की चौथी फिल्म पाईरेट्स आफ कैरेबियन: ऑन स्ट्रेंजर टाईड्स इसी सप्ताह रिलीज हुई है। इस सीरीज की पहली फिल्म पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन: द कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल 9 जुलाई 2003 को रिलीज हुई थी। इस सीरीज की हर फिल्म के साथ पाइरेट्स सीरीज की फिल्मों की लोकप्रियता बढ़ती गई। जहां पहली फिल्म ने 305 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, वहीं बाकी की दो फिल्मों एट वर्ल्ड्स एंड ने 309 मिलियन डॉलर तथा तीसरी फिल्म डेड मैंस चेस्ट ने सबसे अधिक 423 मिलियन डॉलर की कमाई कर डाली। यही वजह है कि जॉनी डेप और ज्योफ्रे रश भारतीय दर्शकों में बेहद लोकप्रिय हैं। इस सीरीज की नई फिल्म ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स पहली बार 3डी और आईमैक्स प्रभाव के साथ रिलीज हो रही है। इस फिल्म का निर्देशन रॉब मार्शल पहली बार कर रहे हैं । 

हॉलीवुड की फिल्मों के निशाने पर बच्चे खास हैं। एनिमेशन फिल्म कुंग फू पांडा 2 मे जीन-क्लाड वैन डैम, जैकी चैन, एंजिलिना जोली, लूसी लू और डस्टिन हाफमैन अपनी आवाजों के सहारे बाल दर्शकों को आकर्षित करना चाहेंगे। इस सीरीज की पहली फिल्म कुंग फू पांडा 2008 में रिलीज हुई थी। एक्शन एडवेंचर एक्स मेन सीरीज की पांचवीं फिल्म  एक्स-मेन: फर्स्ट क्लास की पहली कड़ी एक्स मेन 2000 में रिलीज हुई थी। दूसरी फिल्म एक्स मेन युनाईटेड 2003 में, द लास्ट स्टैंड 2006 में और एक्स मेन ओरिजिन्स: वुल्वेराइन 2009 में रिलीज हुई थी। आंकड़े बताते हैं कि ह्यू जैकमैन अभिनीत इस फिल्म ने भी हर फिल्म के साथ अपनी लोकप्रियता में इजाफा किया था। ह्यू जैकमैन भारत में बॉलीवुड के अभिनेताओं की तरह लोकप्रिय हैं। इसी साल फिक्की के मंच पर उनके इर्द-गिर्द शाहरुख खान, करण जौहर जैसे बड़े सितारे मंडरा रहे थे। इस पांचवी फिल्म में ह्यू जैकमैन नहीं होंगे। पर माना जा रहा है कि सुपर ह्यूमन पावर वाले इन्सानों का रोमांच पहली चार फिल्मों जितना ही होगा। यह फिल्म 2 जून को रिलीज होगी।

जून में ही मार्टिन कैम्पबेल की साई फाई एक्शन फिल्म ग्रीन लैंटर्न आएगी, जो एक टेस्ट पायलेट की कहानी है, जो रहस्यमयी ग्रीन रिंग के जरिये परालौकिक शक्तियां पा जाता हैं। जून में ही जिम कैरी की कॉमेडी फिल्म मिस्टर पॉपर्स पेंगुइंस रिलीज होगी। 2006 में रिलीज एनिमेशन फिल्म कार्स का सीक्वल भी जून में ही रिलीज होगा। माइकेल बे की शिया लाबेउफ अभिनीत ट्रांसफार्मर्स सीरीज की तीसरी कड़ी साइ फाई एक्शन फिल्म ट्रांसफार्मर्स: डार्क ऑफ द मून जुलाई में रिलीज होगी। उम्मीद यही की जा रही है कि ट्रांसफार्मर्स की तीसरी कड़ी को भी अच्छी सफलता मिलेगी। पर भारतीय दर्शकों को यह जानकर निराशा होगी कि फिल्म में मेगन फॉक्स नहीं होंगी। इसके बाद हैरी पॉटर सीरीज की आखिरी फिल्म 3डी द डैथली हॉलोज का दूसरा भाग भी रिलीज होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें