फोटो गैलरी

Hindi Newsडीयू में 20 से अधिक बनाए जाएंगे बुकलेट सेंटर

डीयू में 20 से अधिक बनाए जाएंगे बुकलेट सेंटर

दिल्ली विश्वविद्यालय में बुकलेट वितरण के लिए 20 से अधिक सेंटर बनाए जाएंगे। डीयू दाखिले की जानकारी छात्रों को मुहैया कराने के लिए विश्वविद्यालय में बुकलेट बनाई हैं। दरअसल, पिछले साल डीयू में बुकलेट का...

डीयू में 20 से अधिक बनाए जाएंगे बुकलेट सेंटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 May 2011 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय में बुकलेट वितरण के लिए 20 से अधिक सेंटर बनाए जाएंगे। डीयू दाखिले की जानकारी छात्रों को मुहैया कराने के लिए विश्वविद्यालय में बुकलेट बनाई हैं। दरअसल, पिछले साल डीयू में बुकलेट का वितरण करने के लिए करीब 16 सेंटर बनाए गए थे। लेकिन, इस साल दाखिले की प्रक्रिया में बदलाव के कारण सेंटर बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है।

डीयू के डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. जेएम खुराना ने बताया इस बार से फॉर्म की प्रक्रिया तो खत्म कर दी गई है। छात्रों को दाखिले की जानकारी देने के लिए बुकलेट तैयार की गई हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस बार का बुकलेट बिलकुल अलग होगा। बुकलेट में दाखिले से जुड़ी हर तरह की जानकारी दी जाएगी। ताकि छात्रों को किसी तरह की परेशानी न हो। छात्रों को बुकलेट आसानी से उपलब्ध हो। इसके लिए डीयू के नॉर्थ और साऊथ कैंपस में वितरण सेंटर बनाने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल कुछ सेंटर बढ़ाए जा सकते हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो इस साल 20 से अधिक बुकलेट वितरण सेंटर बनाए जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें