फोटो गैलरी

Hindi Newsतिवारी ने मढ़ा देशमुख पर दोष

तिवारी ने मढ़ा देशमुख पर दोष

महाराष्ट्र के निलंबित सूचना आयुक्त और आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाला मामले के आरोपी रामानंद तिवारी ने इस इमारत संबंधी दोष पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख पर मढ़ा है। उन्होंने मामले की जांच कर रहे...

तिवारी ने मढ़ा देशमुख पर दोष
एजेंसीFri, 20 May 2011 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के निलंबित सूचना आयुक्त और आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाला मामले के आरोपी रामानंद तिवारी ने इस इमारत संबंधी दोष पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख पर मढ़ा है। उन्होंने मामले की जांच कर रहे न्यायिक पैनल के समक्ष कहा कि दक्षिण मुंबई स्थित इस इमारत संबंधी सभी प्रस्तावों को पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख ने मंजूरी दी थी।

तिवारी ने दो सदस्यीय जांच आयोग के समक्ष दाखिल एक हलफनामे में कहा कि आदर्श सोसायटी से जुड़े सभी प्रस्तावों पर वही प्रक्रिया अपनाई गई, जो अन्य मामलों में अपनाई गई थी और उन्हें संबंधित विभाग के मंत्री को भेजा गया था।

आदर्श हाउसिंग सोसायटी संबंधी कथित अनियमितताओं की जांच के लिए महाराष्ट्र सरकार ने जनवरी में दो सदस्यीय इस जांच आयोग का गठन किया था। हलफनामे में कहा गया है कि मुख्यमंत्री देशमुख के पास शहरी विकास विभाग भी था। बेस्ट के लिए आरिक्षत भूमि को आवासीय श्रेणी में लाने के लिए सोसायटी का प्रस्ताव देशमुख के पास भेजा गया।

उनकी मंजूरी मिलने के बाद ही तीन मार्च 2006 को एक अधिसूचना जारी की गई, जिसमें बेस्ट के लिए आरक्षित भूमि की श्रेणी परिवर्तन का जिक्र था। शहरी विकास विभाग के तत्कालीन प्रधान सचिव रहे तिवारी ने दावा किया है कि सितंबर, 2004 में शहरी विकास विभाग को राज्य के राजस्व एवं वन विभाग से एक पत्र मिला था। पत्र में आदर्श सोसायटी के उस अनुरोध का जिक्र था जो बेस्ट की भूमि को रिहायशी उद्देश्य के लिए परिवर्तित किए जाने के बाद फ्लोर स्पेस इन्डेक्स (एफएसआई) का इस्तेमाल करने से संबंधित था। उन दिनों राजस्व एवं वन विभाग अशोक चव्हाण के पास था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें