फोटो गैलरी

Hindi Newsकेरल में सभी कांग्रेस सहयोगियों को कैबिनेट में जगह

केरल में सभी कांग्रेस सहयोगियों को कैबिनेट में जगह

केरल के भावी मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने सभी सहयोगियों को नई सरकार में मंत्री पद देने का फैसला किया है। चांडी ने रविवार रात अपने सरकारी आवास पर कांग्रेस के सभी सहयोगियों के...

केरल में सभी कांग्रेस सहयोगियों को कैबिनेट में जगह
एजेंसीMon, 16 May 2011 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल के भावी मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने सभी सहयोगियों को नई सरकार में मंत्री पद देने का फैसला किया है।

चांडी ने रविवार रात अपने सरकारी आवास पर कांग्रेस के सभी सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद कहा, ''जी हां, संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की बैठक में सभी सहयोगियों को कैबिनेट पद देने का निर्णय लिया गया है।''

कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में 72 सीटें हासिल की है। वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) को 68 सीटें मिली हैं। यूडीएफ में शामिल कांग्रेस को 38 सीटें मिली हैं, इंडियन मुस्लिम लीग को 20, केरल कांग्रेस (मणि) को नौ, सोशलिस्ट जनता डेमोक्रेटिक को दो, और केरल कांग्रेस (पिल्लै), केरल कांग्रेस (जैकब) और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) को एक-एक सीटें मिली हैं।

यूडीएफ के संयोजक पीपी थंकाचन ने कहा, ''हमारे पास मुख्यमंत्री सहित 21 सदस्यीय कैबिनेट होगा, क्योंकि नियमानुसार सदन की कुल संख्या का अधिकतम 15 प्रतिशत कैबिनेट की अनुमति है।'' चांडी सहित सभी मंत्रियों को बुधवार को राजभवन में शपथ दिलाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें