फोटो गैलरी

Hindi Newsजयललिता कल लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

जयललिता कल लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को जबर्दस्त जीत दिलाने वाली अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता कल तीसरी बार 33 अन्य मंत्रियों के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। वह अपने पास पुलिस और गृह मंत्रालय...

जयललिता कल लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ
एजेंसीMon, 16 May 2011 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को जबर्दस्त जीत दिलाने वाली अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता कल तीसरी बार 33 अन्य मंत्रियों के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। वह अपने पास पुलिस और गृह मंत्रालय भी रखेंगी।

जयललिता कल ऐतिहासिक मद्रास विश्वविद्यालय के शताब्दी सभागह में दिन में 12 बजकर 15 मिनट पर शपथ लेंगी जहां गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और भाकपा महासचिव एबी वर्धन उपस्थित रहेंगे।

अन्नाद्रमुक नेता द्वारा राज्यपाल एसएस बरनाला से मुलाकात के बाद मंत्रियों और शपथ ग्रहण समारोह के बारे में जानकारी दी गई। इससे पहले रोयापेट्टा स्थित पार्टी मुख्यालय में एक बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित 146 विधायकों ने जयललिता को विधायक दल का नेता चुना। कल शपथ लेने वाले मंत्रिपरिषद के 34 सदस्यों में से 25 नये चेहरे हैं। जयललिता वरिष्ठ नेता और कुछ समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले ओ पन्नीरसेलवम को भी शामिल करेंगी। वह वित्तमंत्री होंगे।

जयललिता के पुराने साथी केए सेनगोटाइयन को कृषि विभाग दिया जाएगा। इस बीच जय कुमार और वालरमाथी समेत कई नेता अपनी जगह नहीं बना पाए हैं।

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए जयललिता के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक गठबंधन ने 234 में से 200 सीट जीतीं। द्रमुक 23 सीटों पर सिमट गई। राज्यपाल से मुलाकात के बाद अन्नाद्रमुक अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी प्राथमिकता प्रदेश में पटरी से उतरी कानून व्यवस्था और अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करना और कीमतों पर नियंत्रण करना होगा।

पहले भी प्रदेश में 1991 से 96 और 2001 से 2006 तक मुख्यमंत्री रह चुकीं जयललिता ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता कानून व्यवस्था को बहाल करना होगा। राज्य की अर्थव्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर गई है। उन्होंने कहा कि यह एक तरह से अंधेरे युग में जाने जैसा है।

जयललिता ने जनता को भरोसा दिलाया कि उन्हें सुरक्षा की चिंता की जरूरत नहीं है और राज्य की कानून व्यवस्था वापस पटरी पर आएगी। ज्योतिष में विश्वास रखने वाली जयललिता राहु काल (सुबह 7.30 से 9 बजे तक) के बाद शपथ लेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें