फोटो गैलरी

Hindi Newsलादेन की हवेली से जब्त दस्तावेज एक चेतावनी

लादेन की हवेली से जब्त दस्तावेज एक चेतावनी

एक प्रमुख अमेरिकी सांसद ने कहा है कि ओसामा बिन लादेन के परिसर में बरामद हुए दस्तावेज अमेरिका के लिए चेतावनी है, क्योंकि उनमें आतंकवादी हमला करने की अलकायदा की साजिश का खुलासा किया गया है। भूतल...

लादेन की हवेली से जब्त दस्तावेज एक चेतावनी
एजेंसीSat, 07 May 2011 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

एक प्रमुख अमेरिकी सांसद ने कहा है कि ओसामा बिन लादेन के परिसर में बरामद हुए दस्तावेज अमेरिका के लिए चेतावनी है, क्योंकि उनमें आतंकवादी हमला करने की अलकायदा की साजिश का खुलासा किया गया है।

भूतल परिवहन पर सीनेट की वाणिज्यिक उप समिति के अध्यक्ष फ्रांक आर लौटेनबर्ग ने कहा कि ओसामा बिन लादेन के परिसर में जब्त दस्तावेज अमेरिका के लिए चेतावनी है। इसमें हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा का जिक्र है, ट्रेन मुख्य निशाने पर है अतएव उसे सुरक्षित बनाया जाना चाहिए।

पाकिस्तान के ऐबटाबाद में ओसामा के परिसर में मिले इन दस्तावेजों में अमेरिकी रेल नेटवर्क पर नए खतरे का खुलासा किया गया है। लौटेनबर्ग ने कहा कि आतंकवादियों ने दुनियाभर में रेल तंत्र पर हमला किया और हम मास्को, मैड्रिड, लंदन और मुंबई में विनाशकारी परिणाम देख चुके हैं। अब हमें ओसामा बिन लादेन के परिसर से अमेरिका के रेलतंत्र को निशाना बनाने वाले हस्तलिखित नोट मिले हैं।

उन्होंने कहा कि हमें अपने भूतल परिवहन नेटवर्क के लिए सुरक्षा व्यय में कटौती रोकनी होगी और वास्तविक खतरों से अपने रेलवे को बचाने के लिए काम करना होगा। उन्होंने कहा कि बहुत बड़ा जोखिम है क्योंकि प्रति दिन अमट्रैक से 70 हजार से अधिक लोग सफर करते हैं, न्यूजर्सी ट्रांजिट में साढ़े चार लाख लोग सवारी करते हैं, जबकि न्यूयॉर्क सिटी सबवे तंत्र से 80 लाख लोग चलते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें