फोटो गैलरी

Hindi Newsहाईप्रोफाइल केस सीबीआई की कड़ी परीक्षाः PM

हाईप्रोफाइल केस सीबीआई की कड़ी परीक्षाः PM

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को किसी भी तरह बेकसूरों को निशाना नहीं बनाने की नसीहत देते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि जांच एजेंसी को किसी भी तरह के डर और पक्षपात के बिना काम करना...

हाईप्रोफाइल केस सीबीआई की कड़ी परीक्षाः PM
एजेंसीSat, 30 Apr 2011 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को किसी भी तरह बेकसूरों को निशाना नहीं बनाने की नसीहत देते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि जांच एजेंसी को किसी भी तरह के डर और पक्षपात के बिना काम करना चाहिए तथा दोषियों के खिलाफ उनके पदों की परवाह किए बिना मामला दर्ज करना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बड़े लोगों से जुड़े मामलों की जांच में सीबीआई अधिकारियों को कड़ी कसौटी पर उतरना पड़ता है। अग्रणी एजेंसी के नए मुख्यालय का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सीबीआई की जांच बिना किसी वैरभाव, निर्दोषों को प्रताड़ित किए बिना और बेकसूरों को निशाना बनाए बिना होनी चाहिए।

मनमोहन ने कहा कि सीबीआई को बिना किसी भय और बिना किसी पक्षपात के काम करना चाहिए तथा पदों की परवाह किए बिना उन सबके खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए जो दोषी हैं। जो भी देश के कानून का उल्लंघन करे, चाहे वह शक्तिशाली हो, उसके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सीबीआई ने अन्य जांच एजेंसियों के लिए अनुकरण का एक मानदंड स्थापित किया है, लेकिन सुधार की गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार इस प्रमुख जांच एजेंसी के लिए जरूरी श्रमशक्ति, वित्तीय मदद और प्रौद्योगिकी मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें