फोटो गैलरी

Hindi Newsब्लैकबेरी ने सॉफ्टवेयर कम्पनी खरीदी

ब्लैकबेरी ने सॉफ्टवेयर कम्पनी खरीदी

एप्पल और गूगल एंड्रायड से मिल रही चुनौती के कारण ब्लैकबेरी ने अपने एप्लीकेशन्स संग्रह में वृद्धि करने के लिए एप्लीकेशन बनाने वाली मांट्रियल स्थित सॉफ्टवेयर कम्पनी टंगल को खरीद लिया है। ब्लैकबेरी...

ब्लैकबेरी ने सॉफ्टवेयर कम्पनी खरीदी
एजेंसीFri, 29 Apr 2011 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

एप्पल और गूगल एंड्रायड से मिल रही चुनौती के कारण ब्लैकबेरी ने अपने एप्लीकेशन्स संग्रह में वृद्धि करने के लिए एप्लीकेशन बनाने वाली मांट्रियल स्थित सॉफ्टवेयर कम्पनी टंगल को खरीद लिया है।

ब्लैकबेरी निर्माता कम्पनी रिसर्च इन मोशन के संग्रह में फिलहाल 20,000 एप्लीकेशन्स हैं जो कि एप्पल और गूगल एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के 2,90,000 और 1,50,000 एप्लीकेशनों वाले भंडार से काफी कम है।

टंगल के एप्लीकेशन माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक, गूगल, एप्पल आईकैल, एंटोरेज फॉर मैक, लोटस नोट्स, विंडोज लाइव और याहू के अलावा फेसबुक, प्लानकास्ट, ट्रिपआईटी, लिक्डइन और ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स पर भी संचालित होते हैं।

टंगल ने एक बयान में कहा कि रिसर्च इन मोशन ने उसका अधिग्रहण किया है। कम्पनी ने हालांकि सौदे के सम्बंध में ज्यादा जानकारी का खुलासा नहीं किया।

कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क गिंग्रास ने कहा, ''आज हम आरआईएम में शामिल हो रहे हैं। हम इससे काफी उत्साहित हैं। हम जानते हैं कि स्मार्टफोन और टैबलेट बाजार से ज्यादा उत्साहजनक उद्योग और कोई नहीं है और आरआईएम इस क्षेत्र में एक बड़ा खिलाड़ी है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें