फोटो गैलरी

Hindi Newsचौथी जीत के इरादे से उतरेगी बैंगलोर टीम

चौथी जीत के इरादे से उतरेगी बैंगलोर टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे संस्करण का फाइनल खेल चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में युवराज सिंह के नेतृत्व वाली पुणे वॉरियर्स टीम से...

चौथी जीत के इरादे से उतरेगी बैंगलोर टीम
एजेंसीFri, 29 Apr 2011 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे संस्करण का फाइनल खेल चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में युवराज सिंह के नेतृत्व वाली पुणे वॉरियर्स टीम से भिड़ेगी।

अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स पर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में रोमांचक जीत दर्ज करने वाली डेनियल विटोरी की टीम के पास लगातार तीसरी जीत के साथ 10 टीमों की तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने का अच्छा मौका है।

अब तक सात मैच खेल चुकी विटोरी की टीम ने कोच्चि टस्कर्स को हराकर आईपीएल-4 की शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैचों में मुम्बई इंडियंस, डेक्कन चार्जर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच राजस्थान के साथ खेला गया उसका एक अहम मैच बारिश में धुल गया, जिस कारण उसे एक अंक से संतोष करना पड़ा। इसके बाद विटोरी की टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपनी प्रतिष्ठा के साथ न्याय किया और दिल्ली तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दर्ज की।

दूसरी ओर, लगातार दो जीत के साथ आईपीएल में शानदार आगाज करने वाली युवराज की टीम अब तक खेले गए छह मैचों में से चार हार चुकी है। उसके खाते में दो जीत दर्ज हैं, जो उसे किंग्स इलेवन पंजाब और कोच्चि के खिलाफ मिले थे लेकिन इसके बाद यह टीम दो बार सुपर किंग्स और एक-एक बार मुम्बई इंडियंस तथा डेयर डेविल्स के हाथों हार चुकी है।

डेयर डेविल्स को हराने के बाद एक तरफ जहां चैलेंजर्स अगली चुनौती के लिए कमर कस चुके हैं वहीं दूसरी ओर, युवराज को लगातार चार हार के बाद अपने साथियों का मनोबल बनाए रखने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा होगा। इस लिहाज से चैलेंजर्स के पास हतोत्साहित वॉरियर्स को पटखनी देने का एक शानदार मौका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें