फोटो गैलरी

Hindi Newsशाही शादी के रंग में रंगा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

शाही शादी के रंग में रंगा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

राजकुमार विलियम और केट मिडलटॅन की शादी के जश्न में सिर्फ ब्रिटेन ही नहीं डूबा है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया भी इस राजसी विवाह के रंग में पूरी तरह से रंग चुका है। इसकी झलक शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में...

शाही शादी के रंग में रंगा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया
एजेंसीFri, 29 Apr 2011 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकुमार विलियम और केट मिडलटॅन की शादी के जश्न में सिर्फ ब्रिटेन ही नहीं डूबा है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया भी इस राजसी विवाह के रंग में पूरी तरह से रंग चुका है। इसकी झलक शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में देखने को मिली।

इस शादी में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड भी शिरकत कर रही हैं। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के सभी अखबारों ने विलियम और केट की शादी को पहले पन्ने पर प्रमुखता से जगह दी है। समाचार पत्र सिडनी मार्निंग हेराल्ड की खबर का शीर्षक यूनाइटेड इन होप फॉर किंगड़ा है। इस शीर्षक के नीचे विलियम और केट की आकर्षक तस्वीर छापी गई है। उनके तस्वीर के बगल में विलियम की दिवंगत मां राजकुमारी डायना की तस्वीर भी छपी है।

डेली टेलीग्राफ लिखता है कि आज पूरी दुनिया एक शाही शादी की गवाह बनेगी। इस शादी की पृष्ठभूमि में एक हॉलीवुड फिल्म भी बन सकती है। ऑस्ट्रेलिया में महारानी एलिजबेथ द्वितीय को लोग बहुत चाहते हैं और कई लोगों को लगता है कि महारानी अपने जीवनकाल में ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख बनी रहें।

समझा जाता है कि देश भर में लोग टीवी पर शाही शादी का सीधा प्रसारण देखेंगे और घरों में निजी पार्टियां होंगीं। सिडनी में सार्वजनिक स्थानों पर बड़े पर्दे पर शादी का प्रसारण दिखाया जा सकता है।
ऑस्ट्रेलिया एक स्वतंत्र संसदीय लोकतांत्रिक देश है और ब्रिटेन के राजा या रानी उसके प्रमुख होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें