फोटो गैलरी

Hindi Newsडीयू में अब कॉलेज भी कराएंगे ओपन डेज

डीयू में अब कॉलेज भी कराएंगे ओपन डेज

दिल्ली विश्वविद्यालय में अब कॉलेज भी ओपन डेज कराएंगे। इसका मकसद छात्रों को दाखिले की जानकारी उपलब्ध कराना है। ओपन डेज में छात्रों को कॉलेज के बारे में और कोर्सों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी...

डीयू में अब कॉलेज भी कराएंगे ओपन डेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Apr 2011 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय में अब कॉलेज भी ओपन डेज कराएंगे। इसका मकसद छात्रों को दाखिले की जानकारी उपलब्ध कराना है। ओपन डेज में छात्रों को कॉलेज के बारे में और कोर्सों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी ताकि दाखिलों के दौरान किसी तरह की असुविधा न हो।

फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स, स्टीफंस कॉलेज, जाकिर हुसैन कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, हिंदू कॉलेज और मिरांडा ने फिलहाल इस बात का ऐलान कर दिया है कि वह छात्रों के लिए ओपन डेज का आयोजन करेंगे। चूंकि इस बार विश्वविद्यालय ने फॉर्म की व्यवस्था पूरी तरह खत्म कर दी है इससे छात्र सीधे कॉलेजों में मार्कशीट दिखाकर दाखिला ले सकेंगे। इस वजह से ही अब केंद्रीयकृत व्यवस्था समाप्त हो गई है। जिस वजह से ओपन डेज के माध्यम से कॉलेज अपनी यूएसपी के बारे में कॉलेजों से साझा कर सकेंगे।

डिप्टी डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर गुरप्रीत सिंह टुटेजा ने कहा कॉलेज द्वारा कराए जा रहे ओपन डेज छात्रों के लिए फायदेमंद होंगे क्योंकि इससे छात्र कॉलेज के बारे में जान सकेंगे, फैकल्टी के बारे में जान सकेंगे। वहीं इस बार ई-ओपन डेज भी शुरू किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें