फोटो गैलरी

Hindi Newsचेन्नई ने पुणे को किया चित

चेन्नई ने पुणे को किया चित

माइकल हसी की शानदार पारी के बाद गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने पुणे वारियर्स को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में 25 रन से हरा दिया। पुणे की टीम 143 रन के लक्ष्य के सामने नौ...

चेन्नई ने पुणे को किया चित
एजेंसीMon, 25 Apr 2011 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

माइकल हसी की शानदार पारी के बाद गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने पुणे वारियर्स को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में 25 रन से हरा दिया। पुणे की टीम 143 रन के लक्ष्य के सामने नौ विकेट खोकर 117 रन बना सकी। पुणे की ओर से युवराज ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। चेन्नई के लिए एल्बी मोर्कल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने छह विकेट पर 142 रन का स्कोर खड़ा किया। पिछले दो मैच हारने वाली महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर धीमी लेकिन मजबूत शुरुआत की। बाद में 24 रन और 20 गेंद के भीतर चार विकेट गंवाने से मेजबान टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। उसके लिए माइक हस्सी ने 48 गेंद में 61 रन बनाए जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था।

चेन्नई की ही तरह पिछले दो मैच हार चुकी पुणे के लिये कैरेबियाई गेंदबाज टेलर ने चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि दक्षिण अफ्रीका के अल्फोंसो थामस को दो विकेट मिले।

हस्सी को पुणे के कप्तान युवराज सिंह ने 28 के स्कोर पर जीवनदान दिया। राहुल शर्मा की गेंद पर वह एक्स्ट्रा कवर में ऊंचा कैच नहीं लपक सके थे। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (31) और हस्सी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले नौ ओवर में कोई विकेट नहीं गंवाया। दसवें ओवर में हालांकि थामस ने चेन्नई को दो करारे झटके दिए। पहले पुल शाट खेलने के प्रयास में विजय ने मिडविकेट में नाथन मैकुलम को कैच थमाया और चार गेंद बाद सुरेश रैना बोल्ड हो गए।

रन आउट होने से दो बार बचे विजय ने 29 गेंद में 31 रन बनाए जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं खराब फार्म से जूझ रहे रैना दो रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इस बीच हस्सी ने 42 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने युवराज सिंह को छक्का लगाकर अच्छी पारी खेलने के संकेत दिए लेकिन वह ज्यादा देर नहीं टिक सके। राहुल शर्मा की गेंद पर आगे निकलकर खेलने के प्रयास में वह चूके लेकिन विकेट के पीछे राबिन उथप्पा ने स्टम्पिंग करने में कोई चूक नहीं की। धोनी ने 21 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

अगले ही ओवर में हस्सी भी छक्का मारने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। टेलर की गेंद पर सीमारेखा के पास मनीष पांडे ने उनका शानदार कैच लपका। इसके दो गेंद बाद एस बद्रीनाथ पर तरजीह देकर उपर भेजे गए एल्बी मोर्कल ने कवर क्षेत्र में जेस्सी राइडर को कैच थमा दिया। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

अठारहवें ओवर में मिले दोहरे झटके से चेन्नई की 150 के पार पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। पारी की आखिरी गेंद पर टेलर ने श्रीकांत अनिरूद्ध (7) को पवेलियन भेजकर तीन विकेट पूरे किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें