फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत पर होगी पंजाब और राजस्थान की नजर

जीत पर होगी पंजाब और राजस्थान की नजर

पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र का लीग मुकाबला खेला जाएगा। गौतम गम्भीर के नेतृत्व में खेल रही...

जीत पर होगी पंजाब और राजस्थान की नजर
एजेंसीThu, 21 Apr 2011 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र का लीग मुकाबला खेला जाएगा।

गौतम गम्भीर के नेतृत्व में खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के खिलाफ पहले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में और फिर कोलकाता के ईडन गरडस में दो लगातार पराजयों से निराश शेन वॉर्न की राजस्थान रॉयल्स टीम इस मैच को जीतने के लिए एडी-चोटी का जोर लगाएगी।

यह जीत उसे तालिका में सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा सकती है क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेले गए पिछले मैच के बारिश से धुलने से उसे नुकसान उठाना पड़ा है। बैंगलोर को हराकर राजस्थान 10 टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकता था।

राजस्थान ने अब तक कुल पांच मैच खेले हैं। दो में उसे जीत मिली है जबकि दो में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। उसने अपने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर पहले सत्र की याद ताजा कर दी थी लेकिन शेन वॉटसन जैसे दिग्गज की वापसी के बावजूद उसे तीसरा और चौथा मैच गंवाना पड़ा।

राजस्थान ने पांच मैचों से पांच अंक जुटाए हैं। तालिका में उसकी स्थिति किंग्स इलेवन से बेहतर है, जो एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में अब तक खेले गए तीन मैचो में से दो में जीत हासिल कर चुकी है। उसने चेन्नई सुपर किंग्स और डेक्कन चार्जर्स को पराजित किया है लेकिन उसे पुणे वॉरियर्स के हाथों पटखनी खानी पड़ी है।

बीते मैचों की तरह इस मैच में भी किंग्स इलेवन को अपने कप्तान गिलक्रिस्ट, शतक लगा चुके पॉल वॉल्थटी, दिनेश कार्तिक और शॉन मार्श जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से उम्मीद होगी जबकि गेंदबाजी में प्रवीण कुमार, रेयान हैरिस, रेयान मैक्लॉरेन, पीयूष चावला और काफी हद तक हरफनमौला की भूमिका निभा रहे वॉल्थटी पर भरोसा होगा।

राजस्थान के लिए वॉटसन, रॉस टेलर, राहुल द्रविड़, अंजिक्य रेहाने और अभिषेक रावत बल्लेबाजी में खेवनहार बन सकते हैं जबकि गेंदबाजी में शॉन टेट, वॉटसन और वॉर्न को मिलकर सारी जिम्मेदारी उठानी होगी। खासतौर पर वॉटसन को शानदार हरफनमौला खेल दिखाना होगा क्योंकि उम्मीदों से परे वह अब तक खेले गए दो मुकाबलों में बुरी तरह नाकाम रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें