फोटो गैलरी

Hindi Newsदाखिले के दौरान मदद के लिए डीयू 24*7 तैयार

दाखिले के दौरान मदद के लिए डीयू 24*7 तैयार

विश्वविद्यालय ने शुरू की ई-ओपन डेज प्रक्रिया, छात्रों को मिलेगी कोर्स और दाखिलों से जुड़ी जानकारी डीयू के छात्र अब दाखिला प्रक्रिया के दौरान हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे लगातार मदद और जानकारी पा...

दाखिले के दौरान मदद के लिए डीयू 24*7 तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Apr 2011 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालय ने शुरू की ई-ओपन डेज प्रक्रिया, छात्रों को मिलेगी कोर्स और दाखिलों से जुड़ी जानकारी

डीयू के छात्र अब दाखिला प्रक्रिया के दौरान हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे लगातार मदद और जानकारी पा सकेंगे। विश्वविद्यालय ने इस बार से ई-ओपन डेज प्रक्रिया शुरू की है। इसके शुरू होने के बाद उनके लिए ये तलाशना आसान होगा कि डीयू कौन सा कोर्स कराता है और दाखिला प्रक्रिया क्या है।

खासतौर पर इन्हें उन छात्रों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो कि दिल्ली के नहीं है। डीयू के डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर जे.एम.खुराना ने बताया कि डीयू में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए जानकारी हासिल करने का बेहतरीन फीचर होगा। इससे छात्र-छात्राएं देश के किसी हिस्से में बैठे जानकारी पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाहर बैठे छात्रों को इसका काफी फायदा मिलेगा। डिप्टी डीन गुरप्रीत सिंह टुटेजा ने बताया कि जहां पर स्टूडेंट वालंटियर कोर्स और कॉलेज के बारे में जानकारी देंगे वहां के वीडियो को शूट किया जाएगा। इसको विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा और इसे चौबीस घंटे सातों दिन एक्सेस किया जा सकेगा। टुटेजा ने बताया कि अपलोड किए गए वीडियो में सारी जानकारी उपलब्ध रहेगी। दाखिले सभी जानकारी लगातार अपडेट होती रहेगी। साथ ही दाखिले से संबंधित सभी तारीखें उस पर अपडेट कर दी जाएगी। ऐसे में देश के सुदूर हिस्से में बैठा कोई शख्स जानकारी पा सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें