फोटो गैलरी

Hindi Newsमिशेल ओबामा के विमान को उतरने से रोका

मिशेल ओबामा के विमान को उतरने से रोका

अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा को ले जा रहा विमान वाशिंगटन के एंड्रयूज वायु सेना ठिकाने के हवाई अड्डे पर नहीं उतर सका क्योंकि वह एक सैन्य विमान के नजदीक आ गया था। अधिकारियों ने किसी भी खतरे की...

मिशेल ओबामा के विमान को उतरने से रोका
एजेंसीWed, 20 Apr 2011 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा को ले जा रहा विमान वाशिंगटन के एंड्रयूज वायु सेना ठिकाने के हवाई अड्डे पर नहीं उतर सका क्योंकि वह एक सैन्य विमान के नजदीक आ गया था। अधिकारियों ने किसी भी खतरे की आशंका को खारिज करते हुए कहा है कि यह घटना एयर कंट्रोलर की गलती से हुई।

यह घटना सोमवार शाम की है। संघीय विमानन प्राधिकरण (एफएए) ने एक बयान जारी कर कहा, विमान को कोई खतरा नहीं था। एफएए के विमान में प्रथम महिला के सवार होने का कोई जिक्र नहीं किया गया है। इसके मुताबिक हवाई ठिकाने के कंट्रोलर की ओर से बोइंग-737 को रनवे-19 पर न उतरने के लिए कहा गया क्योंकि इसके और सेना के विमान सी-17 के बीच पर्याप्त दूरी नहीं रह गई थी।

बयान में कहा गया है, एफएए इस घटना की जांच कर रहा है। बोइंग-737 कुछ देर तक आसमान में चक्कर लगाने के बाद सुरिक्षत उतर गया था। विमान में मिशेल के अलावा उप राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन भी सवार थीं। ये दोनों न्यूयॉर्क में एक समारोह से लौट रही थीं।

सीएएन ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि दोनों विमान जब उतरने का प्रयास कर रहे थे तो उनके बीच की दूरी तीन मील थी, जबकि लैंडिंग के लिए जरूरी दूरी पांच मील होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें