फोटो गैलरी

Hindi Newsलय हासिल करने के लिए भिड़ेंगे मुंबई और पुणे

लय हासिल करने के लिए भिड़ेंगे मुंबई और पुणे

मुंबई इंडियन्स और पुणे वॉरियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले अपने चौथे दौर के मैच में फिर से जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगे। इन दोनों टीमों ने दो शानदार...

लय हासिल करने के लिए भिड़ेंगे मुंबई और पुणे
एजेंसीTue, 19 Apr 2011 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियन्स और पुणे वॉरियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले अपने चौथे दौर के मैच में फिर से जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगे। इन दोनों टीमों ने दो शानदार जीत के बाद अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद तीसरे मैच में 180 रन से अधिक का स्कोर खड़ा करने के बावजूद हार गई थी।

मुंबई के कप्तान सचिन तेंदुलकर का टवेंटी 20 क्रिकेट में पहला शतक भी उनकी टीम को कोच्चि टस्कर्स केरल पर जीत नहीं दिला पाया था। कोच्चि की तरह पहली बार आईपीएल में भाग ले रही पुणे वॉरियर्स भी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने बड़े स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही थी। तब पुणे के कप्तान युवराज सिंह ने नाबाद 66 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिए थे लेकिन तेंदुलकर की तरह उनका प्रयास भी बेकार चला गया था।

मुंबई पिछले मैच में खराब गेंदबाजी और लचर क्षेत्ररक्षण के कारण हारी। तेंदुलकर के 66 गेंद पर 100 रन और अंबाती रायुड के 33 गेंद पर 53 रन की मदद से उसने 182 रन बनाए लेकिन कोच्चि ने ब्रैंडन मैकुलम के 81, कप्तान महेला जयवर्धने के 56 और रविंदर जडेजा के 11 गेंद पर 25 रन की मदद से जीत दर्ज कर दी थी।

तेंदुलकर ने उस हार के लिए अपने खराब क्षेत्ररक्षण को जिम्मेदार ठहराया था। विशेषकर लेसिथ मालिंगा के पहले ओवर में ही रोहित शर्मा का कैच छोड़ना टीम को महंगा पड़ा था।

मास्टर ब्लास्टर खेल के तीनों प्रारूप में बेहतरीन फॉर्म में हैं और आईपीएल में अपने पहले शतक के दौरान उन्होंने कुछ ऐसे शॉट्स खेले जिनके बारे में अब तक कहा जाता था कि केवल भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही उन्हें खेल पाते हैं।

पुणे की राह में तेंदुलकर फिर से सबसे बड़ी बाधा रहेंगे लेकिन उनका साथ देने के लिए रायुडु और कीरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाज भी मौजूद हैं। गेंदबाजी में मुंबई मुख्य रूप से शुरुआत में मलिंगा और पॉवरप्ले के बाद हरभजन सिंह पर निर्भर है। ये दोनों अच्छी भूमिका निभा रहे हैं लेकिन अन्य को उनका सहयोग करने की जरूरत है।

वॉरियर्स ने भी रविवार को डेयरडेविल्स के खिलाफ 187 रन बनाए लेकिन दिल्ली की टीम ने हार की स्थिति से वापसी करते हुए जीत दर्ज की। पुणे न्यूजीलैंड के जेस्सी राइडर और कप्तान युवराज सिंह के फॉर्म से खुश होगा। युवराज ने विश्वकप के अपने फॉर्म को इस टवेंटी 20 लीग में भी बरकरार रखा है।

लेकिन पहले दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उसके गेंदबाज तीसरे मैच में अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए। कोच ज्योफ मार्श ने भी यह बात स्वीकार की। उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि दिल्ली के बल्लेबाज कितने अच्छे हैं लेकिन हमने उन्हें खेलने का पूरा मौका दिया। हमें सधी हुई गेंदबाजी करनी चाहिए थी। उम्मीद है कि गेंदबाज इससे सबक लेंगे।

तेज गेंदबाज अल्फोंसो थॉमस, वायन पर्नेल और श्रीकांत वाघ को तेंदुलकर एंड कंपनी के सामने अधिक अनुशासित होकर गेंदबाजी करनी होगी। मार्श को मुंबई के खिलाफ मैच काफी कड़ा लगता है। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियन्स से कड़ी चुनौती मिलेगी। हमें इस मैच से वापसी करनी होगी। हमें उनकी चुनौती का डटकर सामना करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें