फोटो गैलरी

Hindi Newsसमलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

समलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

आपसी सहमति से निजता में समलैंगिक संबंधों को आपराधिक नहीं मानने और इसे वैध बनाने जाने के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय मंगलवार को सुनवाई कर सकता है। उच्चतम न्यायालय में न्यायमूर्ति जीएस सिंघवी के नेतृत्व...

समलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई
एजेंसीTue, 19 Apr 2011 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

आपसी सहमति से निजता में समलैंगिक संबंधों को आपराधिक नहीं मानने और इसे वैध बनाने जाने के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय मंगलवार को सुनवाई कर सकता है।

उच्चतम न्यायालय में न्यायमूर्ति जीएस सिंघवी के नेतृत्व वाली पीठ समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ताओं, राजनीतिक, सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों की ओर से इस विषय में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के संबंध दायर याचिका पर सुनवाई करेगी।

सात फरवरी को पिछली सुनवाई के दौरान पीठ ने इस जटिल विषय पर सशस्त्र बलों से जुड़े विषय को इससे जोड़ने से इंकर कर दिया था। इस विषय पर दिल्ली उच्च न्यायालय के अभूतपूर्व निर्णय के समर्थन और विरोध में काफी संख्या में लोग एवं सामाजिक संगठन सामने आ गए थे। कई राजनीतिक, धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों ने उच्चतम न्यायालय से इस विषय पर अंतिम निर्णय देने का आग्रह किया था।

वरिष्ठ भाजपा नेता बीपी सिंघल ने इस मामले में उच्च न्यायालय के निर्णय को चुनौती देते हुए कहा है कि ऐसा कार्य भारतीय संस्कृति के खिलाफ होने के साथ अनैतिक एवं अवैध है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें