फोटो गैलरी

Hindi Newsछिपली ने डक्कन को दिलाई पहली जीत

छिपली ने डक्कन को दिलाई पहली जीत

भरत छिपली के आक्रामक नाबाद अर्धशतक के बाद डेल स्टेन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल-4 टी20 मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 33 रन से मात दी। बेंगलूर की टीम जीत के लिए मिले 176...

छिपली ने डक्कन को दिलाई पहली जीत
एजेंसीThu, 14 Apr 2011 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भरत छिपली के आक्रामक नाबाद अर्धशतक के बाद डेल स्टेन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल-4 टी20 मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 33 रन से मात दी। बेंगलूर की टीम जीत के लिए मिले 176 रन के लक्ष्य के सामने नौ विकेट पर सिर्फ 142 रन बना सकी। बेंगलूर के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 71 रन बनाए जो कि जीत के लिए नाकाफी साबित हुए। स्टेन ने 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

इससे पहले डेक्कन चार्जर्स ने पांच विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। चिपली ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 35 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 61 रन की पारी खेली जिससे डेक्कन चार्जर्स की टीम अब तक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन करने में सफल रही।

कप्तान कुमार संगकारा ने 36 और सलामी बल्लेबाज सन्नी सोहाल ने 38 रन का योगदान दिया। रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से तेज गेंदबाज जहीर खान सबसे सफल रहे जिन्होंने 32 रन देकर तीन जबकि जोहान वान डर वाथ और रेयान निनान ने एक-एक विकेट लिया।

अपने पहले दोनों मैच गंवा चुकी डेक्कन की टीम ने बल्लेबाजों की मुफीद पिच पर सातवें ओवर तक 50 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की, जिसके बाद 10वें ओवर तक उसने दो विकेट गंवाकर 73 रन जोड़ लिए थे, लेकिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी अंतिम पांच ओवर में हुई जिसमें दो विकेट के नुकसान पर 61 रन बने।

ओपनर शिखर धवन (11) हालांकि अधिक योगदान नहीं कर पाए और तीसरे ओवर में जहीर का शिकार बने। वह सही टाइमिंग से शाट नहीं ले पाए और मिड आन पर खड़े आरसीबी के कप्तान डेनियल विटोरी ने उनका कैच लपका।

 दूसरे सलामी बल्लेबाज सोहाल और संगकारा ने विपक्षी गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए 6.1 ओवर में दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े लेकिन निनान ने नौंवे ओवर में सोहाल को पवेलियन भेज दिया जिससे डेक्कन चार्जर्स का स्कोर 70 रन पर दो विकेट हो गया।

इसके बाद चिपली ने शानदार शॉट की झड़ी लगाकर घरेलू दर्शकों को खुश कर दिया जिसमें तिलकरत्ने दिलशान की गेंद पर गगनचुंबी छक्का शामिल था। संगकारा भी इसी लय में आ गए और 15वें ओवर में आउट होने से पहले उन्होंने अपने श्रीलंकाई साथी की गेंद पर छक्का जड़ दिया।

चिपली और संगकारा ने 5.4 ओवर में 43 रन बनाकर डेक्कन चार्जर्स को 15वें ओवर के अंत तक तीन विकेट पर 114 रन तक पहुंचा दिया था। चिपली ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम को निनान के 16वें ओवर में 16 रन दिलाए। इसके बाद उन्होंने जहीर के ओवर में लगातार तीन बार गेंद सीमारेखा के पार कराई जिससे स्कोर में 15 रन का इजाफा हुआ।

जेपी डुमिनी (22) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, वह आरसीबी कप्तान विटोरी की गेंद पर छक्का जमाकर चौकों छक्कों के इस जश्न में शामिल हो गए। डेक्कन ने जहीर द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में डुमिनी और डेनियल क्रिस्टियन के विकेट गंवा दिए, लेकिन चिपली ने टीम को 175 रन तक पहुंचा दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें