फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्जी पायलट मामले में तीन टीमें गठित

फर्जी पायलट मामले में तीन टीमें गठित

अभ्यार्थियों को पायलट लाइसेंस हासिल करने में मदद करने के लिए पायलट स्कूलों द्वारा अपने लॉग बुक में उड़ान के घंटों की संख्या बढ़ाकर दिखाने संबंधी रपटों के मद्देनजर नागर विमानन क्षेत्र के नियामक...

फर्जी पायलट मामले में तीन टीमें गठित
एजेंसीTue, 12 Apr 2011 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

अभ्यार्थियों को पायलट लाइसेंस हासिल करने में मदद करने के लिए पायलट स्कूलों द्वारा अपने लॉग बुक में उड़ान के घंटों की संख्या बढ़ाकर दिखाने संबंधी रपटों के मद्देनजर नागर विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए ने देशभर में ऐसे 40 संस्थानों के खातों का अंकेक्षण कराने के लिए तीन टीमें गठित की हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों और स्वतंत्र विशेषज्ञों की टीमें 18 अप्रैल से जांच शुरू करेंगी और अपनी रपट तीन महीने के भीतर सौंपेंगी। अभी तक, पांच पायलटों और डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) के तीन कर्मचारियों समेत 13 लोगों को फर्जी मार्कशीट और उड़ान के घंटों में हेराफेरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

राजस्थान के एक फ्लाइंग क्लब के मुख्य प्रशिक्षण अधिकारी को इससे पहले कुछ पायलटों के लॉग बुक में फर्जीवाड़ा करने के लिए हिरासत में लिया जा चुका है। सूत्रों ने बताया कि अंकेक्षण अभियान के दौरान डीजीसीए की टीमें उड़ान के घंटों की जांच करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें