फोटो गैलरी

Hindi Newsबुद्धदेव के रोडशो से लाल हुआ शहर

बुद्धदेव के रोडशो से लाल हुआ शहर

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने अपनी जादवपुर विधानसभा सीट के एक बड़े हिस्से में शनिवार को रोडशो किया। इस दौरान पूरा इलाका लाल झंडों व पार्टी के चुनाव चिन्ह 'हसिया हथौड़ा व तारा' के...

बुद्धदेव के रोडशो से लाल हुआ शहर
एजेंसीSun, 10 Apr 2011 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने अपनी जादवपुर विधानसभा सीट के एक बड़े हिस्से में शनिवार को रोडशो किया। इस दौरान पूरा इलाका लाल झंडों व पार्टी के चुनाव चिन्ह 'हसिया हथौड़ा व तारा' के कटआउट से पट गया था।

जादवपुर पुलिस स्टेशन चौराहे पर लगी ट्रैफिक लाइट उत्तर-दक्षिण से आने वाले यातायात को रोकने के लिए लाल हो गई थी। यह मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के दिग्गज उम्मीदवार के विशाल काफिले के गुजरने का संकेत था। बुद्धदेव ने नारों की गर्जना के साथ शनिवार को शहर के दक्षिणी छोर से अपनी आठ किलोमीटर लंबी यात्रा शुरू की थी। इस सीट पर 27 अप्रैल को मतदान होना है।

भट्टाचार्य एक पिकअप वैन के पीछे खड़े थे और उनके साथ थे वरिष्ठ माकपा नेता सुजोन चक्रवर्ती और पड़ोस की कस्बा विधानसभा सीट के लिए युवा उम्मीदवार शतरूप घोष। रोडशो के दौरान 'इंकलाब जिंदाबाद' और 'कामरेड भट्टाचार्य लाल सलाम' के नारे लगते रहे और भट्टाचार्य जनता का अभिवादन करते रहे, मुस्कुराते रहे व हाथ हिलाते रहे।

जादवपुर विश्वविद्यालय के पास अपना रोडशो शुरू करने से पहले भट्टाचार्य ने कहा, ''मैं इस विशाल जनसमूह की उपस्थिति से अभिभूत हूं और निश्चिंत भी कि हमें सत्ता में लौटने से कोई नहीं रोक सकता।'' रोडशो के पूरे आठ किलोमीटर के दायरे में दुकानों पर व सड़क के किनारे लगे प्रकाश स्तम्भों पर लाल झंडे लहरा रहे थे। भट्टाचार्य की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उमड़ पड़े थे।

जब रोडशो अपने समापन स्थल, दक्षिण 24 परगना जिले के कमालगाजी इलाके में पहुंचा, तो भट्टाचार्य के चेहरे पर संतोष का भाव स्पष्टरूप से दिखाई दे रहा था। क्या लाल समर्थकों का यह हुजूम तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में भट्टार्चाय की वापसी का हरा संकेत होगा? यह देखना होगा।  पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 18 अप्रैल से 1० मई तक चार चरणों में होने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें