फोटो गैलरी

Hindi Newsमुझे गाने का भी बहुत शौक है: कंगना रानाउत

मुझे गाने का भी बहुत शौक है: कंगना रानाउत

एक्टिंग को आप कैसे परिभाषित करेगी? एक्टिंग मेरा पैशन है। इनफैक्ट एक्टिंग मेरे खून में है। मैं खाते-पीते, उठते-बैठते एक्टिंग के बारे में ही सोचती रहती हूं। आपको हमेशा शराबी, फ्रस्ट्रेटिड और दुखी...

मुझे गाने का भी बहुत शौक है: कंगना रानाउत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 04 Apr 2011 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

एक्टिंग को आप कैसे परिभाषित करेगी?
एक्टिंग मेरा पैशन है। इनफैक्ट एक्टिंग मेरे खून में है। मैं खाते-पीते, उठते-बैठते एक्टिंग के बारे में ही सोचती रहती हूं।

आपको हमेशा शराबी, फ्रस्ट्रेटिड और दुखी टाइप की लड़की के रूप में पेश किया गया है?
हां, ये बात सच है, मेरी इसी टाइप की लड़की की इमेज बन गई है। लेकिन तनु वैडस मनु के जरिये मैं बहुत कुछ इस इमेज को तोड़ने में कामयाब हो गई हूं।

क्या आपने अपनी दुखी लड़की की इमेज तोड़ने के लिये ही कॉमेडी फिल्मों में काम करना शुरू किया?
हां, हर हीरोइन की तरह मैं भी किसी एक इमेज में कैद नहीं होना चाहती थी, लिहाजा जब मैंने देखा कि लोग मुझे मीना कुमारी स्टाइल की हीरोइन समझने लगे हैं और मुझे ऐसे ही रोल ऑफर हो रहे हैं तो मैंने अपनी इमेज बदलने के उद्देश्य से ही हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्मों में काम करना शुरू किया, जिनमें पहली फिल्म ‘नो प्रॉब्लम’ थी, जिसमें लोगों ने मेरा काम तो पसंद किया, लेकिन फिल्म नहीं चली। और दूसरी फिल्म तनु बेड्स मनु है, जिसमें मेरा किरदार काफी अलग और कॉमेडी से भरा हुआ है।

एक्टिंग के अलावा आपके और कौन-कौन से शौक हैं?
एक्टिंग के अलावा मुझे गाने का भी बहुत शौक है, लिहाजा मैं शास्त्रीय संगीत की तालीम भी हासिल कर रही हूं। इसके अलावा मुझे पढ़ने का भी बहुत शौक है। मैं हिन्दी और इंग्लिश लेखकों की कई किताबें पढ़ चुकी हूं।

सुना है, आपको टैटू का बहुत शौक है?
हां, ये सच है कि मुझे टैटू का बहुत शौक है। यही वजह है कि मैंने अपने शरीर के कई हिस्सों पर टैटू गुदवाये हैं। टैटू में मैं हमेशा नये-नये आइटम ढूंढ़ती रहती हूं और मुझे जब भी कोई अच्छा टैटू दिखाई देता है तो मैं उसे तुरंत अपने शरीर पर बनवा लेती हूं।

फैशन को आप कितना महत्त्व देती हैं?
मुझे फैशन करना बहुत पसंद है। नये-नये डिजाइन के सैक्सी आउटफिट मुझे अच्छे लगते हैं। शॉर्ट ड्रेसेज पहनना भी मुझे अच्छा लगता है। वैसे रोजमर्रा की जिंदगी में मुझे जींस और टी-शर्ट पहनना ही पसंद है।

क्या आपका पूजा-पाठ और भगवान पर विश्वास है?
भगवान के बिना तो ये दुनिया ही अधूरी है। मेरी भगवान में अपार श्रद्धा है। मैं कोई भी काम भगवान की पूजा किये बगैर नहीं करती हूं। मेरा मानना है कि भगवान की इजाजत के बगैर इस दुनिया में एक पत्ता भी नहीं हिल सकता।

क्या आपको हंसना और मजाक करना पसंद है?
सच कहूं तो मैं बहुत ज्यादा मजाकिया नहीं हूं। मैं थोड़ा गंभीर प्रवृत्ति की इंसान हूं, साथ ही मूडी भी हूं, लिहाजा जब बहुत अच्छे मूड में होती हूं तो बहुत हंसती भी हूं। वैसे फालतू या चीप जोक्स पर मैं कम ही हंसती हूं।

अपने आप को फिट रखने के लिये आप खास तौर पर क्या करती है?
मैं सुबह-सुबह ठंडी और फ्रेश खुली हवा में घूमना पसंद करती हूं, योगा करती हूं और सही खाना खाती हूं। वैसे मैं बहुत ज्यादा डाइटिंग नहीं करती, क्योंकि मैं वैसे ही दुबली-पतली हूं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें