फोटो गैलरी

Hindi Newsचहेतों को आवंटित किया गया 2जी स्पेक्ट्रम: सीबीआई

चहेतों को आवंटित किया गया 2जी स्पेक्ट्रम: सीबीआई

सीबीआई की जांच से यह आरोप साबित हुआ है कि पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और उनके सहयोगियों ने अपने कुछ चहेतों को 2जी स्पेक्ट्रम का आवंटन किया। जांच से पता चलता है कि स्वान टेलीकॉम के प्रवर्तक शाहिद...

चहेतों को आवंटित किया गया 2जी स्पेक्ट्रम: सीबीआई
एजेंसीSun, 03 Apr 2011 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई की जांच से यह आरोप साबित हुआ है कि पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और उनके सहयोगियों ने अपने कुछ चहेतों को 2जी स्पेक्ट्रम का आवंटन किया।

जांच से पता चलता है कि स्वान टेलीकॉम के प्रवर्तक शाहिद बलवा ने उनके एक सहयोगी की संपत्ति को बाजार भाव से कहीं अधिक किराये पर लेकर फायदा पहुंचाया।
 केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा कि मामले में आरोपी राजा के निजी सचिव आरके चंदोलिया के दक्षिण दिल्ली स्थित मकान को बलवा की एक कंपनी को 63000 रुपये के मासिक किराये पर दिया था।

विशेष अदालत में कल दायर आरोपपत्र में कहा गया है, जांच से यह पता चला है कि आरके चंदोलिया ने अपने सफदरजंग डेवलपमेंट एरिया के अंतर्गत आने वाले रिहायशी परिसर सी-6:39 (दूसरी मंजिल) मेसर्स एसोसिएटेट होटल्स प्राइवेट लि (मेसर्स डीबी रीयल्टी लि की कंपनी) को किराये पर दिया था। तीन मार्च 2009 को दिए गए किराए पर इस घर का मासिक किराया 63000 रुपये था।

बलवा को मदद करने के इरादे से चंदोलिया ने स्वान टेलीकाम को स्पेक्ट्रम आवंटन करने के लिए दूरसंचार मंत्रालय के कई अधिकारियों पर दबाव डाला था।

ओपी सैनी की विशेष अदालत में ए राजा और आठ अन्य के खिलाफ दायर आरोपपत्र में यह भी कहा गया है कि पहले आओ-पहले पाओ की नीति का खूब मजाक बनाया गया। इसके तहत स्पेक्ट्रम आवंटन के लिए आशय पत्र और प्रवेश शुल्क जमा करने के लिए दूरसंचार कंपनियों के प्रतिनिधियों का शारीरिक फिटनेस ज्यादा अहम हो गया था।

सीबीआई का आरोपपत्र में उन घटनाओं को प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है जो 2007-08 के दौरान हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें