फोटो गैलरी

Hindi Newsचुकानी होगी विजय की मौत की कीमतः जाट नेता

चुकानी होगी विजय की मौत की कीमतः जाट नेता

सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले नौ दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हरियाणा के एक प्रदर्शनकारी की मौत से जाट नेताओं का गुस्सा फूट पड़ा है और उन्होंने कहा कि सरकार को इसकी कीमत चुकानी...

चुकानी होगी विजय की मौत की कीमतः जाट नेता
एजेंसीThu, 24 Mar 2011 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले नौ दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हरियाणा के एक प्रदर्शनकारी की मौत से जाट नेताओं का गुस्सा फूट पड़ा है और उन्होंने कहा कि सरकार को इसकी कीमत चुकानी होगी।

हरियाणा जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष हवा सिंह ने कहा कि मेहूवाला-फतेहाबाद में भूख हड़ताल पर बैठे प्रदर्शनकारी विजय सिंह के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस घटना से समुदाय में भारी रोष है तथा अब आंदोलन और भी तेज किया जाएगा।

हवा सिंह ने कहा कि आमरण अनशन पर बैठे विजय की मौत से यह बात साबित हो जाती है कि जाट अपना हक पाने के लिए किसी भी कीमत तक जा सकते हैं। उन्होंने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की।

दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने भी इस घटना पर गहरा रोष व्यक्त किया। विजय सिंह की मौत के लिए उन्होंने हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार, दोनों को सामूहिक रूप से जिम्मेदार बताया।
 मलिक ने कहा कि बहुत से जाट आमरण अनशन पर बैठे हैं, लेकिन सरकार ने किसी भी जगह चिकित्सा सहायता की व्यवस्था उपलब्ध नहीं करा रखी है।

उन्होंने मांग की कि विजय के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए और उसकी मौत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। जाट नेता ने कहा कि बीती रात विजय की शहादत से यह स्पष्ट हो गया है कि समुदाय के लोग आरक्षण हासिल करने के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गोलमोल बातें कर मुद्दे को लटकाने की कोशिश कर रही है, लेकिन जाट उसकी चाल में फंसने वाले नहीं हैं। जब तक आरक्षण नहीं मिलेगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें