फोटो गैलरी

Hindi Newsयमन में विद्रोहियों को वैश्विक समर्थन

यमन में विद्रोहियों को वैश्विक समर्थन

संकट में घिरे यमन के राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह को और परेशानियों में डालते हुए, कई देशों में यमन के राजदूतों ने सरकार का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का साथ देने की प्रतिबद्धता जताई...

यमन में विद्रोहियों को वैश्विक समर्थन
एजेंसीTue, 22 Mar 2011 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

संकट में घिरे यमन के राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह को और परेशानियों में डालते हुए, कई देशों में यमन के राजदूतों ने सरकार का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का साथ देने की प्रतिबद्धता जताई है।

पाकिस्तान, कतर, ओमान, स्पेन और दुबई में यमन के दूतावासों के राजदूतों की ओर से हस्ताक्षरित एक संयुक्त वक्तव्य में कहा गया है, हमारे देश की आवाज के लिए हमने लंबे समय तक इंतजार किया, अब हम यमन में शासन के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले प्रदर्शनकारियों और उनकी मांगों को पूरे समर्थन की घोषणा करते हैं।

दैनिक गल्फ न्यूज ने इस वक्तव्य के हवाले से कहा है कि राजदूतों ने प्रदर्शन को समर्थन देने का फैसला, देश में हो रही घटनाओं के इस मोड़ पर पहुंचने के बाद किया है, जब यमन की एकता और उसके देश के लोगों की सुरक्षा को खतरा पहुंचने लगा है।

वक्तव्य के मुताबिक, हम देश के शासकों और सेना, सार्वजनिक संस्थानों, बुद्धिजीवियों और शोधकर्ताओं से आग्रह करते हैं कि वे अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक हितों को छोड़ कर देश और उसके नागरिकों के हितों को सर्वोपरि रखें।

इसके पहले कुवैत, सऊदी अरब, सीरिया, चीन और जापान में मौजूद यमन के राजदूतों ने कल अपने देश में हो रहे प्रदर्शनों को समर्थन देने की घोषणा की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें