फोटो गैलरी

Hindi Newsजिम्बाब्वे करेगा पाक टेस्ट मैच की मेजबानी

जिम्बाब्वे करेगा पाक टेस्ट मैच की मेजबानी

टेस्ट क्रिकेट में जिम्बाब्वे का लगभग छह वर्ष का वनवास आखिरकार खत्म होने जा रहा है। यह अफ्रीकी देश अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने...

जिम्बाब्वे करेगा पाक टेस्ट मैच की मेजबानी
एजेंसीTue, 22 Mar 2011 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट में जिम्बाब्वे का लगभग छह वर्ष का वनवास आखिरकार खत्म होने जा रहा है। यह अफ्रीकी देश अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश में राजनीतिक अस्थिरता के कारण जिम्बाब्वे ने वर्ष 2006 में टेस्ट टीम का अपना दर्जा निलंबित कर दिया था। अफ्रीकी टीम ने वर्ष 2005 से अब तक कोई टेस्ट नहीं खेला है। पाकिस्तान की जिम्बाब्वे में एक टेस्ट और एक वनडे खेलने की योजना है।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी टीम अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी और वहां एक टेस्ट और दो वनडे खेलेगी। उसके बाद हम श्रीलंका की मेजबानी करेंगे। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने 2006 में देश के व्याप्त राजनीतिक संकट को देखते हुए खुद की अपनी टीम का टेस्ट दर्जा निलंबित कर दिया था। इससे देश के कई दिग्गज खिलाड़ियों को मजबूरन संन्यास लेना पड़ा।
 
जिम्बाब्वे इस वर्ष बंगलादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलने की उम्मीद कर रहा है। लाहौर में वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद जब अन्य टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इन्कार कर दिया था तब जिम्बाब्वे ने पिछले वर्ष पाकिस्तान का दौरा करने की पेशकश की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें