फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार उत्सव 22 से

बिहार उत्सव 22 से

राजधानी में बिहार उत्सव का आयोजन होने जा रहा है। बिहार की कला-संस्कृति में रुचि लेने वाले तो इस उत्सव का आनन्द उठा ही सकते हैं, बिहार की कला-संस्कृति को करीब से जानने की इच्छा रखने वालों के लिए भी यह...

बिहार उत्सव 22 से
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Mar 2011 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में बिहार उत्सव का आयोजन होने जा रहा है। बिहार की कला-संस्कृति में रुचि लेने वाले तो इस उत्सव का आनन्द उठा ही सकते हैं, बिहार की कला-संस्कृति को करीब से जानने की इच्छा रखने वालों के लिए भी यह एक खास मौका होगा। दिल्ली के विभिन्न स्थलों पर आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल की शुरुआत 22 मार्च से होगी। 28 मार्च तक चलने वाले इस उत्सव में बिहारी नृत्य-संगीत के साथ-साथ वहां की कलाकृतियों की प्रदर्शनी व व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया जा सकता है।

बिहार सरकार के उद्योग विभाग द्वारा इस वार्षिक उत्सव का आयोजन इस बार लक्ष्मी नगर स्थित पूर्वा सांस्कृतिक केन्द्र, कांस्टीट्यूशन क्लब लॉन, दिल्ली हाट व अन्य कई जगहों पर किया जा रहा है। पूर्वा सांस्कृतिक केन्द्र में 23 से 25 मार्च तक फिल्म फेस्टिवल व कला प्रदर्शनी का आयोजन होगा। कांस्टीट्यूशन क्लब लॉन में फूड स्टॉल व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। साथ ही दिल्ली हाट समेत अनेक जगहों पर बड़े-बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे यानी बिहारी संस्कृति की पूरी झलक मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें