फोटो गैलरी

Hindi Newsपासपोर्ट के लंबित मामलों के लिए पासपोर्ट अदालत

पासपोर्ट के लंबित मामलों के लिए पासपोर्ट अदालत

जालंधर जिले के पासपोर्ट से संबंधित लंबित मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 23 जनवरी को फिल्लौर में पासपोर्ट अदालत लगाई जाएगी, जिसके लिए पंजीकरण का काम शुरू हो चुका है। जालंधर क्षेत्रीय पासपोर्ट...

पासपोर्ट के लंबित मामलों के लिए पासपोर्ट अदालत
एजेंसीTue, 04 Jan 2011 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जालंधर जिले के पासपोर्ट से संबंधित लंबित मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 23 जनवरी को फिल्लौर में पासपोर्ट अदालत लगाई जाएगी, जिसके लिए पंजीकरण का काम शुरू हो चुका है।

जालंधर क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के पासपोर्ट अधिकारी परनीत सिंह ने बताया कि पासपोर्ट के लंबित मामलों के त्वरित निपटारे के लिए हमने चार जिलों में आठ अदालतें लगाने का निर्णय किया है। इसी सिलसिले में पहली अदालत फिल्लौर में लगायी जाएगी। अगली अदालत कपूरथला, नवांशहर और होशियारपुर जिलों में लगाई जायेंगी। अधिकारी ने बताया कि फिल्लौर के गवर्नमेंट ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 23 जनवरी को सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक लगने वाली इस अदालत में केवल जालंधर जिले से संबंधित मामले ही उठाये जायेंगे। सिंह ने बताया कि जो लोग अपना मामला इस अदालत में उठाना चाहते हैं उन्हें इस महीने की 14 तारीख तक पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

परनीत सिंह ने बताया कि लोग व्यक्तिगत तौर पर कार्यालय आकर, मेल अथवा मोबाइल से पंजीकरण करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपना फाइल नंबर तथा आवेदन वर्ष बताना होगा। अधिकारी ने बताया कि इस अदालत में केवल जालंधर के आवदेक ही पंजीकरण करा सकेंगे। सिंह ने बताया कि पासपोर्ट संबंधी मामलों के निपटारे के लिए क्षेत्र में पड़ने वाले इन चारों जिलों में कम से कम सात और अदालतें लगायी जायेंगी। फिल्लौर के बाद फगवाडा में लगने वाली अदालत में केवल कपूरथला जिले के मामले उठाये जायेंगे। अधिकारी के अनुसार 30 नवंबर 2010 तक कार्यालय में पासपोर्ट के तकरीबन 16 हजार मामले लंबित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें