फोटो गैलरी

Hindi Newsनत्थी वीजा विवाद पर चर्चा होगी: जियाबाओ

नत्थी वीजा विवाद पर चर्चा होगी: जियाबाओ

चीन के प्रधानमंत्री वेन जियाबाओ ने गुरुवार को सुझाव दिया कि जम्मू एवं कश्मीर के नागरिकों को नत्थी वीजा जारी नहीं करने की भारत की मांग के बारे में दोनों देशों के अधिकारी चर्चा कर सकते हैं। यह जानकारी...

नत्थी वीजा विवाद पर चर्चा होगी: जियाबाओ
एजेंसीThu, 16 Dec 2010 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के प्रधानमंत्री वेन जियाबाओ ने गुरुवार को सुझाव दिया कि जम्मू एवं कश्मीर के नागरिकों को नत्थी वीजा जारी नहीं करने की भारत की मांग के बारे में दोनों देशों के अधिकारी चर्चा कर सकते हैं। यह जानकारी विदेश सचिव निरुपमा राव ने दी।

राव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जियाबाओ की तीन दिवसीय भारत यात्रा के दूसरे दिन इससे पहले कि भारतीय अधिकारी नत्थी वीजा का मामला उठाते, जियाबाओ ने स्वयं ही यह मामला उठा दिया।

उन्होंने कहा कि जियाबाओ ने कहा, ''चीन ने इस मसले पर गौर किया और हमारी चिंताओं को गम्भीरता से लिया और कहा कि दोनों पक्षों के अधिकारी इस मसले पर गहन विचार-विमर्श कर सकते हैं ताकि इस मसले को संतोषजनक ढंग से सुलझाया जा सके।

राव ने कहा, ''गेंद उन्हीं के पाले में है। मैं इसका खंडन नहीं करूंगी।''

यह पूछने पर कि भारतीय पक्ष ने चीन को यह स्पष्ट किया है कि जम्मू एवं कश्मीर की भारत के लिए वही अहमियत है जो तिब्बत की चीन के लिए है, राव ने कहा, ''चीन हमारे रुख से भली-भांति अवगत है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें