फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइना की अगुआई में भारत का विजयी अभियान जारी

साइना की अगुआई में भारत का विजयी अभियान जारी

शीर्ष वरीय साइना नेहवाल की अगुआई में भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को राष्ट्रमंडल खेलों में अपना विजयी अभियान जारी रखा जब बैडमिंटन के एकल और युगल वर्ग में उसके सभी खिलाड़ी जीतने में सफल रहे। दुनिया की...

साइना की अगुआई में भारत का विजयी अभियान जारी
एजेंसीSun, 10 Oct 2010 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

शीर्ष वरीय साइना नेहवाल की अगुआई में भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को राष्ट्रमंडल खेलों में अपना विजयी अभियान जारी रखा जब बैडमिंटन के एकल और युगल वर्ग में उसके सभी खिलाड़ी जीतने में सफल रहे।

दुनिया की तीसरे नंबर की साइना ने सिरी फोर्ट खेल परिसर में वेल्स की सारा थामस को 21-5, 21-9 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों के अपने पहले स्वर्ण पदक की ओर मजबूती से कदम बढ़ाया जबकि मेलबर्न में 2006 में कांस्य पदक जीतने वाले चेतन आनंद ने पुरुष एकल में 21 मिनट में नाईजीरिया के ओला फागबेमी को 21-12, 21-6 से शिकस्त देकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शिरकत कर रहे पी कश्यप और अदिति मुतातकर अपने अपने वर्ग के दूसरे दौर के मैचों में सीधे गेमों में जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे। छठे वरीय कश्यप ने जमैका के पाइन चार्ल्स को 21-5, 21-12 जबकि पांचवीं वरीय अदिति ने 17 मिनट में श्रीलंका की सुबोधा कुमारी को 21-14, 21-7 से हराया।

पहले दौर में बाई हासिल करने वाली ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की मिश्रित युगल जोड़ी भी तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। दुनिया की इस 11वें नंबर की जोड़ी ने जमैका के हेनरी गैरेथे आंद्रे थियोडोर और क्रिस्टल कार्जेन की जोड़ी को 14 मिनट में 21-13, 21-8 से हराकर बाहर किया।

सनावे थामस और अपर्णा बालन ने भी अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए फागबेमी बेनेजार ओलाउला और ब्राइमाह हजारा मारिया को 21-10, 21-8 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। रूपेश कुमार और अश्विनी पोनप्पा को हालांकि संघर्ष करना पड़ा और यह जोड़ी संघर्ष मुकाबले में 36 मिनट तक जूझने के बाद ही वीरन राज और विथी वीरन रेगुना की आस्ट्रेलिया की जोड़ी को 21-16, 18-21, 21-18 से हरा पाई।

कश्यप को पहले गेम में जमैका के खिलाड़ी से कोई टक्कर नहीं मिली। उन्होंने 5-2 की बढ़त बनाने के बाद लगातार 12 अंक के साथ स्कोर 19-5 किया और फिर आसानी से पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी कश्यप ने अच्छी शुरूआत करते हुए 6-0 की बढ़त बनाई और फिर इसे आसानी से बरकरार रखते हुए गेम और मैच जीत लिया।

पहले दौर में बाई हासिल करने वाली साइना ने बेहद तेज शुरूआत की और जल्द ही 11-3 की बढ़त बना ली। साइना ने इसके बाद 10 अंक बनाए और सिर्फ एक अंक गंवाकर पहला गेम जीत लिया। साइना को इसके बाद दूसरा गेम जीतने में भी परेशानी नहीं हुई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें