फोटो गैलरी

Hindi Newsवैश्विक सुधार सुस्त, नहीं बढ़ रहे रोजगार: आईएमएफ

वैश्विक सुधार सुस्त, नहीं बढ़ रहे रोजगार: आईएमएफ

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष [आईएमएफ] ने माना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार काफी कमजोर और अनिश्चित है और यही वजह है कि रोजगार के ज्यादा अवसर नहीं बढ़ पाये हैं। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष प्रमुख...

वैश्विक सुधार सुस्त, नहीं बढ़ रहे रोजगार: आईएमएफ
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Sep 2010 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष [आईएमएफ] ने माना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार काफी कमजोर और अनिश्चित है और यही वजह है कि रोजगार के ज्यादा अवसर नहीं बढ़ पाये हैं।

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष प्रमुख डोमिनिक स्ट्रास का कहना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था सुस्त गति से आगे बढ़ रही है। जब तक बेरोजगारी दर कम नहीं होती है यह कहना मुश्किल है कि संकट समाप्त हो गया है। आईएमएफ और विश्व बैंक की अगले सप्ताह होने वाले सालाना बैठक से पहले यहां संवाददाताओं के एक समूह के साथ बातचीत में डोमनिक ने कहा कि वह दुनिया की विशालतम अर्थव्यवस्था अमेरिका के भविष्य के बारे में आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा कि एशियाई और लातिन अमेरिकी अर्थव्यवस्थायें बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं, लेकिन कुछ यूरोपीय देशों की संभावनायें अनिश्चित नजर आ रही हैं। उन्होंने सतर्क किया कि किसी तरह के हस्तक्षेप से कोई उम्मीद करना अच्छा नहीं होगा, क्योंकि इतिहास बताता है कि इस तरह का हस्तक्षेप अधिक समय तक नहीं टिकता। आईएमएफ और विश्व बैंक की सालाना बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें