फोटो गैलरी

Hindi Newsकभी लिया है चाय के साथ स्कॉच व्हिस्की का कॉकटेल

कभी लिया है चाय के साथ स्कॉच व्हिस्की का कॉकटेल

आकर्षक स्वाद के लिए कई तरह के प्रयोग करने वाले भारतीय अब भी भारतीय स्वाद वाले पेय पसंद करते हैं और इसका उदाहरण है दार्जिलिंग की चाय और स्कॉच व्हिस्की को मिला कर बनाई गई कॉकटेल। व्हिस्की विशेषज्ञ...

कभी लिया है चाय के साथ स्कॉच व्हिस्की का कॉकटेल
एजेंसीMon, 27 Sep 2010 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आकर्षक स्वाद के लिए कई तरह के प्रयोग करने वाले भारतीय अब भी भारतीय स्वाद वाले पेय पसंद करते हैं और इसका उदाहरण है दार्जिलिंग की चाय और स्कॉच व्हिस्की को मिला कर बनाई गई कॉकटेल।

व्हिस्की विशेषज्ञ स्टीफन मार्शल कहते हैं भारत में व्हिस्की को चाय के साथ मिला कर बनाई गई कॉकटेल का चलन बढ़ रहा है। मैं यह देख कर आश्चर्यचकित रह गया कि भारतीय बहुत चाय पीते हैं। इसलिए मैंने सोचा कि उन्हें शायद इस तरह की कॉकटेल पसंद न आए और वह अपने पेयों में भारतीय स्वाद पसंद करेंगे।

भारत दुनिया के उन देशों में से एक है जहां व्हिस्की के उपभोक्ताओं की संख्या काफी अधिक है। स्कॉटलैंड निवासी मार्शल कहते हैं कि व्हिस्की और चाय को मिलाकर बनाया गया पेय उनका पसंदीदा पेय है।

इस कॉकटेल को बनाने के लिए एक पैग व्हिस्की को दो पैग ठंडी दार्जिलिंग चाय के साथ मिलाया जाता है। इसमें बर्फ डाली जाती है, पुदीना मिलाया जाता है और चीनी का द्रव या शहद मिलाया जाता है।

मार्शल ने शहर के हालिया दौरे में बताया कि इसका स्वाद शानदार होता है। व्हिस्की के साथ अलग-अलग चीजों को मिलाने से बेहतर स्वाद मिलता है। चाय का स्वाद वैसे ही तेज होता है और व्हिस्की के साथ इसका कॉकटेल मजेदार हो जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें