फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरा सीडब्ल्यूजी गीत खिलाड़ियों को समर्पित है खेर

मेरा सीडब्ल्यूजी गीत खिलाड़ियों को समर्पित है : खेर

संगीतकार ए.आर. रहमान द्वारा आधिकारिक रूप से राष्ट्रमंडल खेलों का गीत तैयार करने के बाद बहुमुखी प्रतिभा वाले गायक कैलाश खेर ने भी अपना एक गीत भी खिलाड़ियों को समर्पित किया है। खेर कहते हैं कि उन्होंने...

मेरा सीडब्ल्यूजी गीत खिलाड़ियों को समर्पित है : खेर
एजेंसीFri, 24 Sep 2010 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

संगीतकार ए.आर. रहमान द्वारा आधिकारिक रूप से राष्ट्रमंडल खेलों का गीत तैयार करने के बाद बहुमुखी प्रतिभा वाले गायक कैलाश खेर ने भी अपना एक गीत भी खिलाड़ियों को समर्पित किया है। खेर कहते हैं कि उन्होंने खासतौर पर राष्ट्रमंडल खेलों (सीडब्ल्यूजी) में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए यह गीत तैयार किया है।

खेर ने कहा कि बहुत से लोग सीडब्ल्यूजी पर गीत बना रहे हैं और इन गीतों के ज़रिए अपनी भावनाएं प्रेषित कर रहे हैं। कई चर्चाएं चल रही हैं, जिनमें से कुछ सकारात्मक हैं तो कुछ नकारात्मक। उन्होंने कहा कि लेकिन इस सब के प्रति मैं यह कहूंगा कि जब मैंने भ्रष्टाचार और इस सब के बारे में सुना तो मुझे दुख हुआ लेकिन क्योंकि मैं एक संगीतकार हूं इसलिए मैं सकारात्मक भावनाएं लाना चाहता हूं।

खेर ने कहा कि मैंने इसीलिए इस गीत के विषय में सोचा। दो सप्ताह पहले मैं दिल्ली गया था और मैंने उस शहर को एकदम नए अंदाज़ में देखा। वह वाकई बदल गई है। इसलिए मैंने गीत के विषय में सोचा। यह खिलाड़ियों के लिए मेरी ओर से एक सम्मान है।

खेर का यह गीत एक अक्टूबर को ऑनलाइन जारी हो जाएगा और 'आर्टिस्ट अलाउड डॉट कॉम' व 'बॉलीवुडहंगामा डॉट कॉम' पर इसे सुना जा सकेगा। उन्होंने खुलासा किया कि उनका गीत खिलाड़ियों को शांत रखने और उन पर बनने वाले दबाव को दूर करने में उनकी मदद कर सकेगा।

उन्होंने कहा कि मेरा गीत खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा। उनके ऊपर बहुत दबाव होगा और मैं उनके इस दबाव को दूर करना चाहता हूं। खेर ने 'अल्लाह के बंदे', 'ओ सिकंदर' और 'या रब्बा' जैसे सुरीले गीत दिए हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली में कुछ सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें यह गीत सुनाया। उन्हें यह पसंद आया और जब मैंने उन्हें बताया कि यह गीत खेलों व खेल भावना को प्रोत्साहित करने के लिए लिखा गया है तो वे बहुत उत्साहित हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें