फोटो गैलरी

Hindi Newsसचिन को आईसीसी पुरस्कार मायने नहीं रखतेः युवराज

सचिन को आईसीसी पुरस्कार मायने नहीं रखतेः युवराज

खराब फार्म और फिटनेस के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए युवराज सिंह का मानना है कि सचिन तेंदुलकर की महानता का आकलन उनके द्वारा जीते गए पुरस्कारों से नहीं किया जा सकता। क्रिकेट का...

सचिन को आईसीसी पुरस्कार मायने नहीं रखतेः युवराज
एजेंसीThu, 23 Sep 2010 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

खराब फार्म और फिटनेस के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए युवराज सिंह का मानना है कि सचिन तेंदुलकर की महानता का आकलन उनके द्वारा जीते गए पुरस्कारों से नहीं किया जा सकता।

क्रिकेट का हर रिकार्ड अपने नाम करने के बावजूद तेंदुलकर अभी तक आईसीसी का कोई पुरस्कार नहीं जीत पाए हैं। युवराज ने हालांकि कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वह सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने आईसीसी पुरस्कार जीता हो या नहीं, यह मायने नहीं रखता क्योंकि सचिन तेंदुलकर तो सचिन तेंदुलकर है और उनकी कोई तुलना नहीं है।

तेंदुलकर को आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। वह सर्वश्रेष्ठ टेस्ट और वनडे क्रिकेटर के पुरस्कार की दौड़ में भी है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बारे में युवराज ने कहा कि यह भारत और आस्ट्रेलिया की किसी भी सीरीज की तरह प्रतिस्पर्धी होगी। उन्होंने कहा कि भारत नंबर वन टेस्ट टीम है और आस्ट्रेलिया भी ज्यादा पीछे नहीं है। दोनों टीमों का मुकाबला काफी प्रतिस्पर्धी होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें