फोटो गैलरी

Hindi Newsमैच फिक्सिंग के आरोपों से बौखलाया इंग्लैंड

मैच फिक्सिंग के आरोपों से बौखलाया इंग्लैंड

इंग्लिश क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान के खिलाफ ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे में मैच फिक्सिंग के आरोपों से देश में हडकंप मच गया है और कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस दौरे को रद्द करने की मांग की...

मैच फिक्सिंग के आरोपों से बौखलाया इंग्लैंड
एजेंसीMon, 20 Sep 2010 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लिश क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान के खिलाफ ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे में मैच फिक्सिंग के आरोपों से देश में हडकंप मच गया है और कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस दौरे को रद्द करने की मांग की है।
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज़ बट्ट ने रविवार को आरोप लगाया था कि इंग्लिश टीम ने तीसरा वनडे हारने के लिए सट्टेबाज़ों से पैसे लिए थे। उन्होंने कहा कि सट्टेबाज़ों में इस बात की चर्चा है कि इंग्लैंड के कुछ खिलाडियों ने मैच हारने के लिए भारी रकम ली थी। मैच में जिस तरह इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी उससे इसकी पुष्टि होती है।
 
बट्ट से जब पूछा गया कि क्या उनके पास इंग्लिश क्रिकेटरों पर लगाए गए आरोप को सिद्ध करने के लिए कोई सबूत है तो उन्होंने कहा कि क्या आपने पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर आरोप लगाने वालों से यह सवाल पूछा था। यह पाकिस्तान और पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बदनाम करने की साजिश है।
 
इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस और अन्य खिलाड़ियों ने बट्ट के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया जबकि कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस दौरे को रद्द करने की मांग की है। बट्ट के आरोपों से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सोमवार को लॉर्डस में खेले जाने वाले चौथे वनडे पर भी संकट के बादल छा गए हैं।
 
इससे पहले 'द सन' अखबार ने दावा किया था कि उसके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि सट्टेबाजों को पाकिस्तानी बल्लेबाजी के बारे में पहले से ही पूरी जानकारी थी। इस रिपोर्ट के आधार पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद 'आईसीसी' ने इस मैच की जांच शुरु कर दी है।
 
पूर्व कप्तान एलेक स्टीवर्ट ने इस दौरे को रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर आरोप सिद्ध होता है तो मुझे नहीं लगता कि इस दौरे को आगे बढ़ाने का कोई औचित्य है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें