फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका में दुर्घटनावश हुए विस्फोट में 62 मरे

श्रीलंका में दुर्घटनावश हुए विस्फोट में 62 मरे

पूर्वी श्रीलंका में सड़क निर्माण के लिए पुलिस थाने में रखे गए विस्फोटक में शुक्रवार को दुर्घटनावश विस्फोट होने के कारण दो चीनी नागरिकों सहित कम से कम 62 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए। सेना ने...

श्रीलंका में दुर्घटनावश हुए विस्फोट में 62 मरे
एजेंसीFri, 17 Sep 2010 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी श्रीलंका में सड़क निर्माण के लिए पुलिस थाने में रखे गए विस्फोटक में शुक्रवार को दुर्घटनावश विस्फोट होने के कारण दो चीनी नागरिकों सहित कम से कम 62 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए।

सेना ने बताया कि विस्फोट करादियानारू पुलिस थाने में हुआ जहां सुरक्षा के लिए विस्फोटक रखा गया था। मरने वालों में ज्यादातर पुलिसकर्मी हैं।

सेना के प्रवक्ता उदय मेदावल्ला ने बताया कि विस्फोटक क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए लाया गया था। यह विस्फोटक एक चीनी कंपनी का था। उन्होंने बताया कि विस्फोट में करीब 60 पुलिस कर्मी और दो चीनी नागरिक मारे गए।

मेदावल्ला ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब चीनी कंपनी के कर्मचारी पुलिस थाने में रखे विस्फोटक के कंटेनरों को एक वाहन में रख रहे थे।

प्रवक्ता ने बताया कि विस्फोटक ले जाने वाले वाहन में विस्फोट होते ही तीन अन्य कंटेनरों में भी विस्फोट हो गया। अधिकारियों ने बताया कि 40 में से 30 घायलों को बट्टीकलोआ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें