फोटो गैलरी

Hindi Newsडरें नहीं चीनी धनकुबेर, दान के लिए दबाव नहीं बनाएंगे

डरें नहीं चीनी धनकुबेर, दान के लिए दबाव नहीं बनाएंगे

चीन की यात्रा से पहले माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और अरबपति निवेशक वारेन बुफे ने कहा है कि वे चीन के धनकुबेरों पर दान देने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, चीन के...

डरें नहीं चीनी धनकुबेर, दान के लिए दबाव नहीं बनाएंगे
एजेंसीWed, 15 Sep 2010 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन की यात्रा से पहले माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और अरबपति निवेशक वारेन बुफे ने कहा है कि वे चीन के धनकुबेरों पर दान देने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, चीन के ज्यादातर धनी लोगों ने दान देने की बुफे एवं गेट्स की सलाह ठुकरा दी है।

बुफे और गेट्स ने एक पत्र में कहा कि कुछ लोगों ने हमारे चीन आगमन पर आश्चर्य जताया है और उनका मानना है कि हम उन पर दबाव बनाने के लिए आ रहे हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं है। दोनों अरबपतियों ने 29 सितंबर को एक कार्यक्रम में चीनी अरबपतियों के एक चुनिंदा समूह को आमंत्रित किया है।

उन्होंने कहा कि हम कुछ सीखने, लोगों के विचार सुनने और अपने अनुभव लोगों के साथ बांटने के लिए चीन आ रहे हैं। चीन की परिस्थितियां अनूठी हैं और इस तरह से दान के प्रति चीन के लोगों का रवैया भी अलग होगा।

चीन के 50 सबसे अमीर लोगों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। इससे पहले, विभिन्न रिपोर्टों में कहा गया कि दो को छोड़कर ज्यादातर लोगों ने कुछ बहाने बनाकर निमंत्रण ठुकराने का निर्णय किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें