फोटो गैलरी

Hindi Newsझूठी निकली एफिल टावर में बम की खबर

झूठी निकली एफिल टावर में बम की खबर

फ्रांस पुलिस ने फोन पर बम रखे होने की खबर मिलने के बाद मंगलवार शाम एफिल टावर को खाली करा लिया, लेकिन व्यापक तलाशी में वहां कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पेरिस के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खबर मिलने...

झूठी निकली एफिल टावर में बम की खबर
एजेंसीWed, 15 Sep 2010 10:51 AM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस पुलिस ने फोन पर बम रखे होने की खबर मिलने के बाद मंगलवार शाम एफिल टावर को खाली करा लिया, लेकिन व्यापक तलाशी में वहां कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

पेरिस के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खबर मिलने के बाद टावर से लगभग दो हजार लोगों को बाहर निकाल लिया गया। आधी रात तक लोग फ्रांस के अत्यधिक लोकप्रिय पर्यटन स्थल के इर्द गिर्द मंडराते रहे। आम तौर पर यह टावर रात के लगभग 11 बजे बंद हो जाता है जिसे देखने पिछले साल 66 लाख पर्यटक आए थे।

फ्रांसीसी मीडिया के अनुसार नोट्रे डैमे कैथ्रेडल के पास स्थित अन्य पर्यटन स्थल सेंट माइकल सबवे स्टेशन को भी ऐसी ही खबर मिलने के बाद खाली करा लिया गया जो 25 जुलाई 1995 में आतंकी हमले का शिकार बना था। इसमें आठ लोग मारे गए थे और दर्जनों अन्य घायल हुए थे।

पेरिस में बम विस्फोटों की धमकियां अक्सर मिलती रहती हैं। 1995 में सेंट माइकल सबवे स्टेशन को अल्जीरियाई इस्लामी विद्रोहियों ने निशाना बनाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें