फोटो गैलरी

Hindi Newsपेट्रोल पंपों की 20 सितंबर से देशव्यापी हड़ताल

पेट्रोल पंपों की 20 सितंबर से देशव्यापी हड़ताल

देश भर के पेट्रोल पंप 20 सितंबर से बंद रहेंगे। पेट्रोल पंप मालिकों की यूनियन की पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ ईंधन की बिक्री पर कमीशन बढ़ाने को लेकर बातचीत विफल रही है। इसके बाद पेट्रोलपंप मालिकों ने 20...

पेट्रोल पंपों की 20 सितंबर से देशव्यापी हड़ताल
एजेंसीTue, 14 Sep 2010 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

देश भर के पेट्रोल पंप 20 सितंबर से बंद रहेंगे। पेट्रोल पंप मालिकों की यूनियन की पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ ईंधन की बिक्री पर कमीशन बढ़ाने को लेकर बातचीत विफल रही है। इसके बाद पेट्रोलपंप मालिकों ने 20 सितंबर से हड़ताल पर जाने की घोषणा करते हुए कहा कि कोई पैसा नहीं, तो कोई खरीद नहीं, कोई बिक्री नहीं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोमवार को पेट्रोल पंप मालिकों की पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ इस मसले पर हुई बैठक विफल रही। पेट्रोल पंप डीलर चाहते थे कि उन्हें ईंधन की बिक्री पर बिल मूल्य का पांच प्रतिशत कमीशन के रूप में दिया जाए। मंत्रालय ने उनकी इस मांग को मानने से इनकार कर दिया। फिलहाल पेट्रोल पंप मालिकों को एक तय मार्जिन पर कमीशन दिया जाता है।

मंत्रालय का कहना था कि इस मांग को मानने से तेल मार्केटिंग कंपनियों पर बोझ और बढ़ जाएगा। इन कंपनियों को 2010-11 में 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें