फोटो गैलरी

Hindi Newsवारियर्स ने विक्टोरिया को हराकर दूसरी जीत दर्ज की

वारियर्स ने विक्टोरिया को हराकर दूसरी जीत दर्ज की

कप्तान डेविड जैकब्स की अर्धशतकीय पारी के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत वारियर्स ने सोमवार को यहां चैम्पियंस लीग टवेंटी20 ग्रुप ए मैच में आस्ट्रेलिया की विक्टोरिया बुशरेंजर्स को 28 रन से हराकर...

वारियर्स ने विक्टोरिया को हराकर दूसरी जीत दर्ज की
एजेंसीTue, 14 Sep 2010 01:23 AM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान डेविड जैकब्स की अर्धशतकीय पारी के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत वारियर्स ने सोमवार को यहां चैम्पियंस लीग टवेंटी20 ग्रुप ए मैच में आस्ट्रेलिया की विक्टोरिया बुशरेंजर्स को 28 रन से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की।
     
दक्षिण अफ्रीका की वारियर्स ने पहले मैच में वायम्बा एकादश को शिकस्त दी थी। टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने मैन आफ द मैच जैकब्स के 59 रन से छह विकेट पर 158 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया और इसके बाद उनकी सधी गेंदबाजी के आगे विक्टोरिया टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 130 रन ही बना सकी।
     
वारियर्स की ओर से रस्टी थेरोन ने 22 रन देकर तीन और मखाया एनटिनी ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए। लोनवाबो सोतसोबे, निकी बोए, जोहान बोथा और जस्टिन क्रेश्च ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टीम ने बीच में लगातार विकेट गिरने के बावजूद जैकब्स की 59 रन की पारी से यह चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

टीम के कप्तान ने 39 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्के जड़ा जबकि मार्क बाउचर ने 31 और जोहान बोथा ने 20 रन की उपयोगी पारी खेलकर वारियर्स को 150 रन पार कराए। विक्टोरिया की तरफ से एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने दो जबकि डर्क नानेस, क्लिंट मैके और शेन हारवुड ने एक-एक विकेट हासिल किए।

विक्टोरिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उन्होंने पहला विकेट राब क्विने (01) के रूप में तीसरे ओवर में गंवाया । इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर कप्तान डेविड हसी के नाम रहा जिन्होंने 39 गेंद में 29 रन की पारी खेली।

वारियर्स के गेंदबाज क्रेश्च ने हसी को 14वें ओवर में बोल्ड किया और 94 रन के स्कोर पर टीम ने एंड्रयू मैकडोनाल्ड (19 रन) और मैथ्यू वाडे (शून्य) का विकेट भी गंवा दिया। आरोन फिंच ने 25 और ब्रैड हाज ने 16 और बनाए। शेन हारवुड 16 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले वारियर्स ने सलामी बल्लेबाज जैकब्स और एशवेल प्रिंस की बदौलत आक्रामक शुरूआत की जिन्होंने चौके जड़कर पहले पांच ओवर में 54 रन बना दिए। जैकब्स ने नानेस के पहले ओवर में तीन चौके और फिर हारवुड की दूसरी गेंद पर चौका जमाया। प्रिंस ने हारवुड की गेंद पर शार्ट फाइन लेग पर पहला चौका लगाया जिससे वारियर्स ने पहले दो ओवर में 29 रन जोड़े।
    
नानेस और मैके ने दो अच्छे ओवर किये और बल्लेबाजों को रोकने की कोशिश की, लेकिन जैकब्स को रोकना आसान नहीं था। उन्होंने अगले ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 19 रन बटोरे और अपनी टीम के 50 रन पूरे किए।

जैकब्स और प्रिंस ने बीच-बीच में एक-दो रन भी बनाए। वारियर्स के कप्तान ने सातवें ओवर में डोनाल्ड की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 10वें ओवर में विकेट के बीच हुई अफरातफरी से विकेट गंवा बैठे।
    
चार गेंद बाद मैकडोनाल्ड ने प्रिंस को भी पवेलियन भेज दिया, जिससे वारियर्स का स्कोर दो विकेट पर 83 रन हो गया। इसके बाद कोलिन इंग्राम (08) और जस्टिन क्रेश्च (01) भी पांच गेंद के अंदर आउट हो गए और विक्टोरियाई टीम ने वापसी की।

इंग्राम ने हारवुड की गेंद पर स्वाइप शाट खेलने की कोशिश की और लांग आन पर खड़े मैक्सवेल ने उनका कैच लपका जबकि मैकडोनाल्ड की गेंद पर मैथ्यू वाडे ने क्रेश्च को स्टंप आउट किया। बाउचर और बोथा ने 13वें ओवर में टीम को सैकड़ा पूरा कराया, लेकिन विक्टोरिया की कसी गेंदबाजी से वारियर्स की रन गति कम हो गई।
    
क्विने ने सीमारेखा पर खूबसूरत कैच लपककर बोथा की पारी का अंत किया। बाउचर को 15वें ओवर में मैक्सवेल ने जीवनदान दिया था, जिसके बाद उन्होंने दो चौके जड़े, हालांकि वह ज्यादा रन नहीं बटोर सके और 19वें ओवर में नानेस का शिकार बने।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें